देश के हर युवा को सेना में सेवा अनिवार्य होना चाहिए: MLA रामेश्वर शर्मा

Wednesday, July 5, 2017

भोपाल। हुज़ूर विधानसभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने आज अपने जन्मदिवस के अवसर पर कहा कि सेना का सम्मान देश के प्रति हमारा समर्पण ही हमें विश्व गुरु बना सकता है श्री शर्मा ने इजराइल का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां प्रत्येक युवा को अपने जीवन का दो साल सेना को देना पड़ता है यह अच्छा नियम है हमें भी ऐसा करना चाहिए। देश के प्रति हमारी जिम्मेदारी सुनिश्चित होनी चाहिए।

विधायक रामेश्वर शर्मा के जन्मदिन पर कोलार में विकास मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।  मंदाकनी मैदान से प्रारंभ हुई इस मैराथन दौड़ का समापन गेंहुखेड़ा पर हुआ। मैराथन दौड़ में बड़ी संख्या में युवा साथी भाजपा कार्यकर्ता विद्यालीन छात्र छात्राओं में स्थानीय नागरिक बंधुओ ने भाग लिया। गेंहुखेड़ा में मैराथन दौड़ के समापन अवसर को संबोधित करते हुए विधायक रामेश्वर शर्मा ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन करते हुए कहा कि विकास को समर्पित विचार धारा विकास को आगे बढाती है आप लोगो का मेरे प्रति स्नेह प्रेम ही मुझे ऊर्जा देता है। विकास के लिए हम सभी को जागरूक रहने की जरुरत है क्या नया किया जा सकता है, कैसे किया जायेगा, यह सब परस्पर संवाद से ही संभव है। 

श्री शर्मा ने कहा कोलार के विकास में चाहे वह पानी की समस्या हो सीवेज की समस्या हो फ्लाई ओवर का निर्माण हो सड़को का जाल हो सभी कामो पर तीव्र गति से काम चल रहा है। श्री शर्मा में कहा कि हुज़ूर विधानसभा का कोई भी कौना छूटा नहीं है जहाँ हम किसी न किसी विकास के माध्यम से न पहुँचे हो। श्री शर्मा ने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि व्यक्ति की पहचान उसका काम है नागरिको के प्रति जवाबदारी जिम्मेदारी हर जनप्रतिनिधि को समझनी चाहिए मैं सौभाग्यशाली हूँ की मुझे आप लोगो का साथ स्नेह मिला। 

विधायक शर्मा ने कहा कि सेना का सम्मान देश के प्रति हमारा समर्पण ही हमें विश्व गुरु बना सकता है श्री शर्मा ने इजराइल का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां प्रत्येक युवा को अपने जीवन का दो साल सेना को देना पड़ता है यह अच्छा नियम है हमें भी ऐसा करना चाहिए। देश के प्रति हमारी जिम्मेदारी सुनिश्चित होनी चाहिए।

विधायक श्री शर्मा ने कहा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने इस प्रदेश के हर वर्ग के नागरिक तक अपनी पहुँच बनायीं है वह हर वर्ग के लिए चिंतित रहते है श्री शर्मा ने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री जी द्वारा विद्यार्थियों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए प्रदेश के मेधावी छात्र योजना बनायी है जिसमे 12 वी कक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों जो आगे उच्च संस्थानों में पढ़ना चाहते उस संसथान की जितनी फीस होगी वह ओर कोई नहीं प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान भरेंगे। यह शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश सरकार का अभिनव कदम है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week