LNIU रैगिंग: गंदी फिल्में दिखाते हैं, शराब पिलाते हैं, धर्म का मजाक उड़ाते हैं

Saturday, July 22, 2017

भोपाल। NATIONAL LAW INSTITUTE UNIVERSITY, BHOPAL (एनएलआईयू) में सीनियर स्टूडेंट्स अपने जूनियर्स की जमकर रैगिंग ले रहे हैं। वो जूनियर्स को सारी रात गंदी फिल्में दिखाते हैं और शराब पीने के लिए मजबूर करते हैं। ऐसा ना करने पर बेरहमी से पीटा जाता है। यह खुलासा एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में आई एक शिकायत से हुआ है। इतना ही नहीं कुछ छात्रों का कहना है कि सीनियर उसके धर्म का मजाक उड़ाते हैं और उसे अलग खड़ा रहने को कहा जाता है।

टीचर्स को पता है, हॉस्टल में पीते हैं शराब
एंटी रैगिंग हेल्पलाइन ने डायरेक्टर को एक अन्य छात्र की शिकायत फॉरवर्ड की है। इसमें छात्र ने कहा है कि संस्थान पूरी तरह से नर्क है। यहां कुछ भी अच्छा नहीं है। हालत पूरी तरह से शर्मनाक हैं। पीड़ित का आरोप है कि टीचर्स और वार्डन्स को इसकी जानकारी है कि हाॅस्टल में शराब पी जाती है लेकिन सभी इसे नजरअंदाज करते हैं।

एनएलआईयू में रैगिंग की तीन दिन में दो बार शिकायत हो चुकी है। पहली 18 जुलाई को और दूसरी 20 जुलाई को की गई है। पिछले साल भी जुलाई में ही रैगिंग की घटनाएं सामने आई थीं। संस्थान के प्रॉक्टर डॉ. राजीव खरे ने इनकी जांच चालू होने की बात कही है। उनका कहना है कि जिन छात्रों के नाम हेल्पलाइन में बताए गए हैं, उनके बयान दर्ज किए गए हैं। शनिवार तक जांच रिपोर्ट सबमिट कर दी जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week