पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल चोर पंपों की LIST मंगवाई

Friday, July 21, 2017

अनिल कुमार शुक्ल/ठाणे। देशभर के पेट्रोल पंपों पर होने वाली तेल चोरी के खुलासे के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया है। ठाणे पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह के मुताबिक पेट्रोलियम मंत्रालय ने उनसे अब तक की गई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट मांगी है। परमवीर सिंह ने कहा कि जिन पेट्रोल पंपों पर गड़बड़ी पाई गई है, उन पेट्रोल पंप के लाइसेंस को रद्द किए जाने की कार्रवाई पेट्रोलियम मंत्रालय की तरफ से की जा सकती है। दूसरी तरफ देश भर के पेट्रोल पंपों के अलावा विदेशों के पेट्रोल पंपों पर तेल चोरी के लिए चिप की सप्लाई करने वाले प्रकाश नूलकर को ठाणे कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा है। 

नूलकर को ठाणे जेल में रखा गया है। नूलकर को ठाणे पुलिस ने 11 जुलाई को कर्नाटक के हुबली से गिरफ्तार किया था। आठ दिनों की पुलिस कस्टडी के बाद बुधवार को नूलकर को न्यायिक हिरासत हुई। पुलिस नूलकर के साथी भाटिया सहित कुछ अन्य टेक्निशनों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

इस मामले में अब तक कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सभी ठाणे जेल में बंद हैं। जेल में बंद 11 लोगों ने जमानत के लिए कोर्ट में अपनी अर्जी दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने सभी की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। इसके अलावा 14 लोगों ने कल्याण कोर्ट में गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए पिछले सप्ताह अपनी याचिका दायर की थी। कोर्ट ने उनकी भी याचिका को खारिज कर दिया था। उक्त सभी लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक बार फिर से जमानत याचिका दायर की है, जिस पर 2 अगस्त को सुनवाई होने की बात बताई गई है।

ठाणे पुलिस ने अब तक राज्य के 17 जिलों में 118 पहले पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की है, जिसमें से 69 पट्रोल पंप पर मशीन में छेड़छाड़ कर तेल चोरी किए जाने की बात पुख्ता हुई है। इन सभी पेट्रोल पंप की मशीनों को पुलिस ने सील किया है। पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week