JP HOSPITAL: अब लाइन में लगने का झंझट खत्म, टोकन सिस्टम शुरू

Monday, July 3, 2017

दुर्गेश रायकवार/भोपाल। राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने जय प्रकाश अस्पताल में मरीजों को टोकन बाँट कर इस सुविधा की शुरूआत की। इस सुविधा से मरीजों को अब डॉक्टर के कक्ष के बाहर लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। मरीजों को टोकन उपलब्ध करवा दिये जायेंगे और उनका टोकन नम्बर पुकारे जाने पर उन्हें डॉक्टर कक्ष में प्रवेश दिया जायेगा। मरीजों ने टोकन उपलब्ध करवाने की सुविधा की तारीफ की।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने आज उनके द्वारा शुरू किये गये 'समस्या का समाधान विधायक के साथ' कार्यक्रम के तहत जयप्रकाश और काटजू अस्पताल दोनों में आधे-आधे घंटे का समय दिया। इस समय मरीजों ने उनके पास आकर अपनी-अपनी समस्याएँ बतायी। जयप्रकाश अस्पताल में डायलिसिस की एक मशीन खराबी की शिकायत पर उन्होंने तुरंत मशीन को बदलवाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने डायलिसिस की चार अन्य मशीन, जिनकी कंपनी बंद हो गई हैं, के लिये आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि डायलिसिस की पाँच मशीन चालू हालत में है, जिससे मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो रही है।

जननी एक्सप्रेस के ड्रायवर को मिला पनिशमेंट
श्री गुप्ता ने जयप्रकाश अस्पताल में तेज हार्न के साथ प्रवेश करने वाले जननी एक्सप्रेस के ड्रायवर को लापरवाही के चलते 2-3 घंटे अस्पताल की चौकी में बैठाने के निर्देश दिये। बताया गया कि वह बिना किसी कारण 2-3 बार ऐसी लापरवाही कर चुका है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week