हमारे लिए भी IPL जैसे टूर्नामेंट कराओ, अगला वर्ल्डकप हमारा होगा: मिताली राज

Monday, July 24, 2017

नई दिल्ली। महिला क्रिकेट विश्वकप में जीता हुआ मैच हारकर लौटी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ​कप्तान मिताली राज ने कहा कि हमारी हार का कारण हमारी घबराहट थी। हमारे पास इस तरह के मैचों का अनुभव बहुत कम है। शायद इसीलिए हम घबरा रहे थे। यदि हमें भी आईपीएल जैसे टूर्नामेंट खेलने को मिलें तो अगला वर्ल्डकप भारत में ही आएगा। इससे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का अनुभव मिलेगा और वे अपने खेल में सुधार कर पाएंगी। लॉर्ड्स क्रिकेट में रविवार को खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से मात दी थी।

मिताली ने कहा, 'डब्ल्यूबीबीएल में मिले अनुभव से हमारी टीम की दो खिलाड़ियों स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के खेल में बहुत सुधार हुआ है। अगर अधिक से अधिक खिलाड़ी इस प्रकार की लीग में हिस्सा लेंगी, तो इससे उन्हें अच्छा अनुभव हासिल होगा। इससे टीम के खेल में भी काफी सुधार होगा। अगर आप मुझसे पूछें, तो यह समय महिलाओं के लिए आईपीएल की शुरुआत का सबसे सही समय है।

भारतीय टीम को मिली हार के पीछे का कारण बताते हुए मिताली ने कहा, 'हर कोई घबराया हुआ था और शायद यही हमारी हार का कारण है। खिलाड़ी अधिक निराश हैं, क्योंकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। यह स्वाभाविक है, इसमें समय लगेगा। इन खिलाड़ियों ने भारत में महिला क्रिकेट के स्तर को बढ़ाने के लिए नए आयाम तय किए हैं और इस पर सभी को गर्व होना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week