झुका पाकिस्तान बोला, बातचीत के लिए तैयार

Monday, July 10, 2017

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान, भारत के साथ बातचीत का इच्छुक है और वह वार्ता के जरिए नई दिल्ली के साथ कश्मीर सहित सभी मुद्दों को हल करना चाहता है। अजीज ने रविवार को कहा कि इस्लामाबाद दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति बहाल करना चाहता है और वह कश्मीरियों को तब तक 'राजनीतिक, नैतिक और कूटनीतिक' समर्थन देता रहेगा जब तक कि वे भारत से आजाद नहीं हो जाते। 

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर जारी तनाव के बीच अजीज ने एक बार फिर कश्मीर पर पाकिस्तान के ना 'पाक' बोल दोहराए। 'द न्यूज इंटरनेशनल' के अनुसार, अजीज ने कहा,'भारत को कश्मीरियों को आजादी देनी ही होगी।' उन्होंने कहा कि पिछले साल हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की भारतीय सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान मौत के बाद से कश्मीर घाटी में भारत का जुल्म चरम पर पहुंच गया है। 

अजीज ने उल्टे भारत पर ही सीमा पर तनाव बढ़ाने का आरोप भी लगाया। पाकिस्तानी पीएम के सलाहकार ने कहा कि भारत कश्मीर में जारी मानवाधिकार उल्लंघन पर दुनिया का ध्यान भटकाना चाहता है इसलिए सीमा पर तनाव पैदा कर रहा है। अजीज ने कहा कि पाकिस्तान पड़ोसी देश भारत के साथ कश्मीर समेत सभी मुद्दों का समाधान बातचीत से करना चाहता है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week