IGNOU: एडमिशन ऑनलाइन कर दिए, हेल्प डेस्क का पता नहीं

Thursday, July 13, 2017

भोपाल। इन दिनों एडमिशन का दौर चल रहा है। यूनिवर्सिटी और कॉलेज स्टूडेंट्स को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दे रहीं हैं ताकि उनका एडमिशन प्रोसेस आसान हो जाए परंतु IGNOU ने अपने एडमिशन सबसे जटिल कर दिए हैं। IGNOU प्रबंधन ने एडमिशन प्रक्रिया तो आॅनलाइन कर दी परंतु हेल्प डेस्क बनाई ही नहीं। एडमिशन के लिए जो बेवपेज बनाया गया है उसमें CONTACT जैसा कोई आप्शन/पेज ही नहीं है। हजारों स्टूडेंट्स परेशान हो रहे हैं। IGNOU आॅफिस के कर्मचारी फोन पर कोई जवाब नहीं दे रहे। हालात यह हैं कि स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर केंपेन शुरू कर दिया है। वो हल्लाबोल की तैयारी कर रहे हैं। 

एक पीड़ित ने भोपाल समाचार को बताया कि इग्नू में पहले एडमिशन परम्परागत तरीके से होता था। प्रदेश भर में स्टडी सेंटर है। आजकल एडमिशन ऑनलाइन कर दिए गए। मप्र में आॅनलाइन एडमिशन या दूसरे प्रकार की प्रक्रियाएं सामान्यत: एमपी आॅनलाइन के माध्यम से होतीं हैं। हर सेंटर पर एक व्यक्ति होता है जो पूरी जानकारी देता है और थोड़ी सी फीस के बदले एडमिशन फार्म भरकर देता है। 

दिक्कत ये की विद्यार्थियों को एमपी ऑनलाइन पोर्टल वाले मना कर रहे। चूंकि एमपी ऑनलाइन पोर्टल से इग्नू का टाई अप नही हुआ इस कारण वो विद्यार्थी बड़ी परेशानी में पड़ गए जिनके पास नेट सुविधा नही या उन्हें प्रकिया आती नही। पीड़ित ने बताया कि जब हमने सेंटर पर फोन लगाया तो उज्जैन सेंटर वालो का कहना कि हम क्या करे इग्नू के अधिकारी को कुछ बता नही रहे। भोपाल आफिस के सभी नम्बर ट्राय किये कोई फोन ही नही उठा रहा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week