ICICI BANK: एटीएम में आएगा आॅप्शन, लोन चाहिए तो यहां दबाइए

Friday, July 21, 2017

सुरभि जैन/पीटीआई/नई दिल्ली। देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने पर्सनल लोन बिजनेस के विस्तार के लिए एक नई पेशकश की है। बैंक अपने एटीएम के जरिए 15 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन देगा। यह लोन चुनिंदा वेतनभोगी ग्राहकों को ही मिल सकता है फिर चाहे इसके लिए उन्होंने पहले से कोई आवेदन न किया हो। आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन के लिए योग्य ग्राहकों को पहले ही सलेक्ट कर लेगा। इसके लिए वह क्रेडिट इंफोर्मेशन कंपनियों से प्राप्त डेटा का इस्तेमाल करेगा। इस प्रक्रिया के तहत चुने गए ग्राहकों को एटीएम में लेनदेन पूरा करने के बाद स्क्रीन पर एक मैसेज भेजा जाएगा। इसमें पर्सनल लोन के लिए उनकी योग्यता के बारे में बताया जाएगा।

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एक बयान में बताया है कि अगर कोई ग्राहक पर्सनल लोन के विकल्प का चयन करता है, तो वह पांच साल की अवधि तक के लिए 15 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है। ग्राहक के एकाउंट में लोन की राशि तुरंत जमा कर दी जाएगी और वह उसे अपने एटीएम के जरिये निकाल सकेगा। बैंक यह सेवा शुरू कर चुका है।

लोन प्रक्रिया पूर्ण होने से पहले ग्राहकों को लोन की राशि चुनने के लिए कई अलग अलग विकल्प दिए जाएंगे। इसके बाद ग्राहकों से ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और मंथली इंस्टॉलमेंट की जानकारी की मांग की जाएगी। आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने बताया कि यह ग्राहकों को सहुलियत से पैसा प्राप्त करने में मदद करेगी, अगर वह पर्सनल लोन के विकल्प का चयन करते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से पेपरलेस होगी और ग्राहक एटीएम के जरिये धन राशि हासिल कर सकेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week