अमित शाह के खिलाफ GWALIOR कोर्ट में परिवाद पेश

Wednesday, July 5, 2017

सर्वेश त्यागी/ग्वालियर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 10 फरवरी को छत्तीसगढ़ के रायपुर स्तिथ मेडीकल कॉलेज के सभगार में संबोधित करते हुए राष्ट्र पिता महात्मा गांधी को चतुर बनिया कहा था। उनके खिलाफ एडवोकेट उमेश बोहरे ने आपत्तिजनक बयान को लेकर ग्वालियर कोर्ट में याचिका दायर की है।  10 फरवरी को अमित शाह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को चतुर बनिया कह कर संबोधित किया। यह खबर ग्वालियर के परिवादी एडवोकेट उमेश बोहरे को टीवी न्यूज़ और अख़बार के द्वारा पता चली। 

इस बयान को लेकर एडवोकेट उमेश बोहरे ने 11 जून को ग्वालियर पुलिस को शिकायत कर अमित शाह पर कार्यवाही करने के लिए कहा लेकिन ग्वालियर पुलिस कार्यवाही न किये जाने को लेकर परिवादी ने ग्वालियर जिला न्यायालय के जेएमएफसी के समक्ष परिवार प्रस्तुत किया सुनवाई की अगली तारीख 14 जुलाई सुनिश्चित की गयी है।

परिवादी ने कहा कि राष्ट्रपिता को इस प्रकार संबोधित करने से मेरी भावनाएं आहत हुईं, इस तरह के बयान से देश बलवा हो सकता है और इस तरह के बयान से अन्य लोगों के मन में विद्वेश की भावना पैदा होती है। देश के नागरिकों को ठेस पहुंचाती है, एसे व्यक्ति के खिलाफ फौजदारी धारा 153, 153 क,ख,ग में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। इन धाराओं में तीन वर्ष की सज़ा का प्रावधान है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week