GST के विरोध में दक्षिण के 1100 सिनेमा हॉल बंद

Tuesday, July 4, 2017

देशभर में 1 जुलाई से GST लागू कर दिया गया है. बता दें कि केन्द्र सरकार ने फिल्मी टिकटों पर 28 फीसदी टैक्स प्रस्तावित किया है. इस टैक्स के विरोध में तमिलनाडु के थिएटर मालिकों ने हड़ताल कर दी है और लगभग 1100 सिनेमा हॉल बंद कर दिए हैं. इस बिल का पहले से विरोध कर रहे साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने भी इस हड़ताल को सही बताया है. बता दें कि थिएटर मालिकों ने 3 जुलाई से सारे शो भी कैंसिल कर दिए थे. बता दें कि GST लागू होने होने से 100 रुपए से ज्यादा वाले टिकटों पर 28 फीसदी टैक्स लगेगा. वहीं 100 रुपए से नीचे वाले टिकटों पर 18 फीसदी टैक्स लगेगा. राज्य के सिनेमा थिएटर ओनर फेडरेशन के एक सीनियर पर्सन ने एक वेबसाइट से बात करते हुए बताया था कि हमें 53 फीसदी टैक्स देने को मजबूर किया जा रहा है.

कमल हासन का कहना है कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री एक साथ आ रही है और जल्द ही एक आवाज में बोलेगी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होने वाला है. बता दें कि इससे पहले भी कमल हासन सिनेमा के क्षेत्र में जीएसटी के लागू करने को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. उन्होंने इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा था कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए. अभिनेता कमल हासन ने कहा था कि नोटबंदी काले धन को खत्म करने के लिए लागू की गई थी, लेकिन जीएसटी हमें दो कदम पीछे ही ले जाएगा. 

कमल हासन ने दी फिल्म छोड़ने की धमकी, कहा- GST कर देगा इंडस्ट्री को बरबाद
खबर के अनुसार टीडीपी नेता यनामला रामकृष्णानंदु ने केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर क्षेत्रीय सिनेमा पर जीएसटी का भार कम करने को भी कहा था. उनका कहना था कि अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होगा.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week