स्वास्थ्य मंत्री के नाम पर DOCTORS से ठगी, पीए ने मामला दर्ज कराया

Friday, July 7, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह का निज सचिव (पीए) बन कर दो डॉक्टरों से लाखों की ठगी का मामला सामने आने के बाद पुलिस सरगर्मी से आरोपी की जानकारी जुटाने में लग गई है। हबीबगंज थाना प्रभारी रवींद्र यादव ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के पीए महेश गुप्ता की शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।  गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके नाम पर प्रदेश के दो डॉक्टरों से तीन लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। आरोपी के बारे में जांच की जा रही है।

कैसे की धोखाधड़ी...
पुलिस सूत्रों के मुताबिक कटनी के बहोरीबंद और जबलपुर के दो डॉक्टरों को कुछ दिन पूर्व किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। उसने खुद को स्वास्थ्य मंत्री का पीए महेश गुपता बताया। उनसे कहा कि तबादलों पर रोक हटने पर उनके तबादला आवेदन पर आगे की कार्यवाही हो जाएगी। अज्ञात व्यक्ति ने दोनों डॉक्टर्स से इसके ऐवज में क्रमश: दो और एक लाख रुपए लेते हुए तबादले के बाद इन्हें वापस करने का भी वादा किया। 

तबादला प्रतिबंध हटने पर भी जब दोनों के तबादला आदेश नहीं जारी हुए, तो दोनों डॉक्टर्स ने मंत्री के कर्मचारियों से संपर्क साधा, जिसके बाद इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। यादव ने बताया कि शिकायत की जांच और दोनों डॉक्टर्स के विस्तृत बयान लेने के बाद कल इस बारे में प्रकरण दर्ज किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week