सबसे complicated Tax को मोदी जी कह रहे हैं Good and Simple Tax: दिग्विजय सिंह

Saturday, July 1, 2017

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने आधी रात को लागू हुए जीएसटी को गुड एंड सिंपल टैक्स कहा। इसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि यह अब तक की सबसे परेशान करने वाली टैक्स प्रणाली है। दिग्विजय ने ट्वीटर हेंडल @digvijaya_28 से जारी बयान में कहा कि सब से complicated Tax प्रणाली को मोदी जी कह रहे हैं - GST का मतलब है "Good and Simple Tax !" भगवान भला करे भारत का !

उन्होंने कहा है कि यह बड़ा ही आश्चर्यपूर्वक है कि मोदी जीएसटी को सपोर्ट कर रहे हैं जिसका वह पुरजोर विरोध करते रहे हैं। यह दर्शाता है कि उनमें दूरदृष्टि की कमी है। कांग्रेस नेता ने जीएसटी (GST) के लागू होने पर कहा कि आज से बहुत ही उलझन भरा और बेहद बुरे ढंग से डिजाइन किया गया जीएसटी लागू हो गया है। बता दें कि रात 12 बजे जीएसटी के लॉन्च के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जीएसटी का मतलब गुड एंड सिंपल टैक्स भी समझा जा सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने वित्तमंत्री से यह अपेक्षा की है कि वह जल्द से जल्द जीएसटी काउंसिल की बैठक बुलाकर विवादित मुद्दों का समाधान खोजें। वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने यह भी मांग की कि जल्द से जल्द टेक्सटाइल सेक्टर से जीएसटी को समाप्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सेक्टर में खेती के बाद सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है। 

उनका मानना है कि आखिरकार हमें जीएसटी में एक ही दर की ओर जाना होगा और करदाता के लिए टैक्स नियमों का सरलीकरण की ओर भी कदम बढ़ाने होंगे। दिग्विजय सिंह की राय में पहले वाली प्रणाली बेहतर थी। उल्लेखनीय है कि बीती रात 12 बजे से देश में जीएसटी लागू हो गई है। इसके लिए देश की संसद के सेंट्रल हॉल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week