विधानसभा में नरोत्तम मामला उठते ही CM शिवराज सिंह चले गए

भोपाल। विधानसभा की प्रश्नोत्तरी में जल संसाधन मंत्री के तौर पर डॉ. नरोत्तम मिश्रा का नाम आने पर कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सुंदरलाल तिवारी ने सरकार से पूछा कि जब चुनाव आयोग ने उन्हें अयोग्य करार दे दिया है तो फिर वे किस आधार पर मंत्री हैं। सरकार स्थिति साफ करे। इस मामले में जब हंगामा बढ़ा तो सीएम शिवराज सिंह चौहान सदन छोड़कर चले गए।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा कि मामला अदालत में है, इसलिए इस पर कोई बात नहीं होगी। संविधान में इसको लेकर प्रावधान हैं। मिश्रा की जगह वित्त मंत्री जयंत मलैया ने सदन में जवाब दिया। इस दौरान हंगामा शुरू हुआ तो सीएम सदन से चले गए।

अजय सिंह ने कहा कि डॉ. नरोत्तम मिश्रा नाम आते ही हंगामा क्यों शुरू हो गया। शोर-शराबा जब ज्यादा बढ़ गया तो अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने पांच मिनट के लिए कार्रवाई स्थगित कर दी। दोबारा कार्रवाई शुरू हुई तो फिर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच विवाद होने लगा 15 मिनट के लिए अध्यक्ष ने सदन स्थगित कर दिया। 12:24 बजे कार्यवाही शुरू हुई तो तिवारी ने एक बार फिर डॉ. मिश्रा का मुद्दा उठाया। तब अध्यक्ष ने व्यवस्था दी कि इस मामले में अब सदन में न कोई चर्चा होगी और न ही प्रश्न-उत्तर।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !