अब आपके रास्ते में कभी नहीं आएगा मुगलसराय जंक्शन

Saturday, July 8, 2017

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी के प्रेरणा स्रोत माने जाने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म स्थली नगला चन्द्रभान में स्थित फ़राह रेलवे स्टेशन का नाम भी बदलकर 'पंडित दीनदयाल धाम' रख दिया गया है। क्षेत्रीय लोगों की लम्बे समय से मांग थी कि फराह रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीन दयान के नाम पर रखा जाय। आखिरकार राज्य सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने इसे हरी झंडी दिखाई तो गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर इसकी घोषणा कर दी। 

हालांकि पिछले महीने यूपी कैबिनेट में मुगलसराय का नाम बदलकर पं दीन दयाल के नाम से रखने का प्रस्ताव पास किया था। इसके लिए यूपी सरकार केंद्र सरकार के पास पत्र लिखकर सिफारिश की थी। रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब लोगों में स्टेशन के विकास के साथ-साथ क्षेत्र के विकास की उम्मीद जग गई है। स्थानीय लोगों का मानना है कि अब जब केंद्र और राज्य  में भाजपा की सरकार है तो इस क्षेत्र का विकास निश्चित है। 

केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश
अब पंडित दीन दयाल धाम रेलवे स्टेशन पर वीआईपी ट्रेन के रुकने की भी उम्मीद बढ़ गई है। रेलवे के अभी तक के रूटीन के अनुसार यहां चोटी-बड़ी करीब आधा दर्जन ट्रेन ही रुकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां लोगों की सुविधानुसार ट्रेन की संख्या बढ़ा दी जाएगी और इसी के आधार पर रेलवे स्टेशन का अत्याधुनिक तरीके से विकास किया जा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week