भारत का हरिंदर जीत लाया साउथ आस्ट्रेलियन ओपन खिताब

भारत के दिग्गज स्क्वैश खिलाड़ी हरिंदर पाल संधू ने ऑस्ट्रेलिया के राइस डाउलिंग को हराकर साउथ हरिंदर ने फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी राइस डाउलिंग को मात दी। हरिंदर ने यह मुकाबला 11-8, 12-10, 11-4 से जीता।ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीत लिया. भारतीय खिलाड़ी संधू पहला गेम 1-7 से जीत गए थे, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी राइस डाउलिंग ने वापसी कर ली. तीसरे गेम में संधू ने अपने विरोधी को कोई मौका नहीं दिया और जीत दर्ज कर ली.


इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को नीदरलैंड के शीर्ष वरीयता प्राप्त पेड्रो श्वीर्तमैन को हराया था. संधू का यह पीएसए स्तर पर आठवां खिताब है. इसके पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में संधू ने कोरिया के पांचवें वरीय को यंगो को शिकस्त दी थी. संधू ने यंगो को केवल 28 मिनट में हराया था. संधू पहले गे में 1-7 से पीछे हो गए थे, लेकिन इसके बाद जबरदस्त वापसी करने में सफल रहे। दूसरे गेम में दोनों खिलाडिय़ों के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ा संघर्ष देखने को मिला। अंत में संधू ने बाजी मारी। तीसरे गेम में संधू ने डाउलिंग को कोई मौका नहीं दिया।

जीत के बाद राष्ट्रीय चैंपियन संधू ने कहा कि पिछला सप्ताह काफी मुश्किल रहा है क्योंकि इतनी ठंडी परिस्थितियों में खेलना आसान नहीं होता। मैं पहले भी कुछेक मौकों पर ऑस्ट्रेलिया आया हूं और यहां पहली बार पीएसए टूर्नामेंट जीतने से मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !