आलोक शर्मा के स्वच्छ भोपाल को विश्वास सारंग ने घटिया बताया

Saturday, July 8, 2017

भोपाल। महापौर आलोक शर्मा यूं तो सारे भोपाल में सफाई पर विशेष जोर दे रहे हैं। नगरनिगम टीम की मेहनत का ही परिणाम है कि भोपाल, भारत के सबसे साफ शहरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और अब नंबर 1 पर पहुंचने की तैयारी कर रहा है। इस बीच भाजपा विधायक एवं राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने आईएसबीटी पहुंचकर निगम की सफाई को घटिया बताया। ये सबकुछ तब जब आईएसबीटी की सफाई पर महापौर खुद व्यक्तिगत रूप से ध्यान दे रहे हैं। 

शुक्रवार को सहकारिता राज्य मंत्री एवं स्थानीय विधायक विश्वास सारंग अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का निरीक्षण करने गए। पहुंचते ही सारंग ने साफ-सफाई को मुद्दा बना दिया। यहां तक कह डाला कि आईएसबीटी का संचालन नगर निगम करता है और साफ-सफाई की जिम्मेदारी भी निगम की है, फिर भी यहां इतनी गंदगी क्यों हैं? क्या यहां साफ-सफाई नहीं होती? 

इसके अलावा उन्होंने आईएसबीटी के संचालन पर भी सवाल उठाए। नगर निगम के अपर आयुक्त एमपी सिंह को डपटते हुए सारंग ने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से लोग यहां आते हैं। बसें बेतरतीब खड़ी की जा रही हैं। इन्हें व्यवस्थित क्यों नहीं कराया जाता। उन्होंने आईएसबीटी में शराब की दुकान पर भी आपत्ति जताई। वाहन पार्किंग को लेकर भी उन्होंने नाजगी जाहिर की। 

हालांकि ये सबकुछ पब्लिकली करने की जरूरत नहीं थी। नगरनिगम भोपाल पर भी भाजपा के महापौर काबिज हैं और मप्र में सरकार भी उसी पार्टी की है। यदि कहीं कोई खामी है तो उसे व्यक्तिगत स्तर पर दूर कराया जा सकता है। इस तरह मीडिया साथ में ले जाकर स्टिंग करने की जरूरत नहीं थी परंतु भोपाल में चल रही भाजपा की गुटबाजी जो ना कराए वही कम है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week