कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी का मप्र BJP में विरोध

Wednesday, July 26, 2017

भोपाल। केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की रिक्त हुई सीट से कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी को राज्यसभा में भेजने की योजना का मप्र भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे ने कड़ा विरोध किया है। मोघे ने कहा कि इस बार किसी बाहरी प्रत्याशी को मप्र से राज्यसभा में नहीं भेजा जाएगा। मोघे खुद इस सीट के लिए दावेदार हैं जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान संपत उईके को प्रत्याशी बनवाना चाहते हैं। 

राज्यसभा की लॉबिंग में जुटे संघ के प्रचारक रहे मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि इस बार राज्यसभा में किसी भी बाहरी उम्मीदवार को नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव समिति की मंगलवार को हुई बैठक में राम माधव के नाम पर कोई विचार नहीं हुआ। उन्होंने दावा किया कि बैठक में मेरी दावेदारी के अलावा माखन सिंह, अजय प्रताप सिंह, संपत उईके और कविता पाटीदार के नामों पर चर्चा हुई।

पिछली 3 बार से बाहरी प्रत्याशी
मध्यप्रदेश से पिछले तीन बार से बाहरी प्रत्याशी को राज्यसभा के लिए नामांकित किया जा रहा है।  गौरतलब है कि लॉ गणेशन, प्रकाश जावड़ेकर और एमजे अकबर पार्टी हाईकमान की पसंद पर मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजे गए हैं। इस मर्तबा भी राम माधव, स्मृति ईरानी और ओम प्रकाश माथुर के नाम चर्चाओं में है। प्रदेश बीजेपी इकाई किसान आंदोलन के कारण पाटीदार समाज में उपजे आक्रोश को दबाने के लिए किसी स्थानीय पाटीदार नेता को मौका देने का दबाव बना रही है। जबकि मुख्यमंत्री महाकौशल से आदिवासी महिला नेत्री संपत उईके के नाम को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week