कर्मचारी हेलमेट पहनकर काम करते हैं, BIHAR के इस आॅफिस में

Thursday, July 13, 2017

नई दिल्ली। यूं तो बिहार इन दिनों लालू यादव परिवार के घोटालों के कारण सुर्खियों में है परंतु इसके अलावा भी कुछ महत्वपूर्ण खबरें बिहार से आ रहीं हैं। यहां एक सरकारी आॅफिस ऐसा भी है जहां कर्मचारी हेलमेट पहनकर काम करते हैं। ऐसा वो शौक से, गुंडों के डर से या विरोध स्वरूप नहीं कर रहे हैं बल्कि यह उनकी मजबूरी है। अपनी जान बचाने के लिए उन्हे ऐसा करना पड़ रहा है। 

मामला पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज प्रखंड कार्यालय से जुड़ा है। दरअसल प्रखंड ऑफिस इतना जर्जर हो गया है कि छत टुकड़ों-टुकड़ों में टूट कर गिर रही है। दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी छत गिरने के डर से हेमलेट लगाकर कार्यालय में काम कर रहे है।

कर्मचारी ललन और मोहम्मद परवेज ने बताया कि ऑफिस के हालात इतने बदतर हैं कि आवश्यक कार्य के लिए आने वाले ग्रामीण भी भय से अंदर जाना मुनासिब नहीं समझते है। छत जर्जर होने के साथ ही बारिश का पानी भी सीधे फाइल पर ही टपकते है। पूर्व में भी कई बार छत टूट कर गिरने से कर्मी व ग्रामीण जख्मी हो चुके हैं। सबसे अहम बात यह है कि भवन निर्माण विभाग के द्वारा एक वर्ष पूर्व ही इस दफ्तर को अमान्य घोषित किया जा चुका है लेकिन वरीय पदाधिकारी किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week