BHOPAL कर्मश्री: कांवड़यात्रा के पूर्व नर्मदा मैया को चुनरी ओढ़ाएंगे

Thursday, July 27, 2017

भोपाल। कांवड़ यात्रा पर रवाना होने के पूर्व 28 जुलाई को संतनगर में चुनरी यात्रा निकाली जाएगी। चुनरी यात्रा का यह लगातार चौथा वर्ष है। इस यात्रा में पूजी गई चुनरी 29 जुलाई को कांवड़यात्रा आरंभ करने के पूर्व होशंगाबाद के सेठानी घाट पर विधिवत पूजन उपरांत माॅं नर्मदा को ओढ़ाई जाएगी। यात्रा के संयोजक-विधायक रामेष्वर शर्मा ने बताया बताया कि चुनरी यात्रा 28 जुलाई को दोपहर 1 बजे संतनगर में झूलेलाल विसर्जन घाट से शुरू होकर पूरे संतनगर का भ्रमण कर संत हिरदाराम जी की कुटिया पहुंचेगी। 

इस यात्रा में शामिल हजारों श्रद्धालु माॅं नर्मदा को चढ़ाई जाने वाली चुनरी का पूजन करेंगे एवं संत हिरदाराम जी साहिब के समाधि स्थल पर माथा टेक कर उनका आशीर्वाद ग्रहण कर यात्रा की शुरुआत करेंगे। श्री शर्मा ने बताया कि चुनरी यात्रा में पूजन की गई चुनरी होशंगाबाद में 29 जुलाई की सुबह कांवड़यात्रा आरंभ होने के पूर्व सेठानी घाट पर माॅं नर्मदा को समर्पित की जाएगी। उन्होने संतनगर के निवासियों सहित सभी कांवड़ियों से अधिकाधिक संख्या में चुनरी यात्रा में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करने का आग्रह किया है। उन्होने कहा कि जो लोग संतनगर में चुनरी पूजन में शामिल होंगे उन्हें भी माॅं नर्मदा के प्रत्यक्ष पूजन के तुल्य ही पुण्य मिलेगा।

51 स्थानों पर चुनरी यात्रा के ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी
ज्ञात हो की कांवड़ यात्रा से पूर्व संत नगर के झुलेलाल विसर्जन घाट से संत हिरदाराम जी साहिब की कुटिया पहुँच मार्ग के बीच संत नगर के अनेक धार्मिक , सांस्कृतिक, शैक्षणिक, व्यापारिक संगठनो द्वारा 51 स्थानों पर पुष्प वर्षा का स्वागत की तैयारी की गयी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week