BHOPAL: दोस्तों के साथ शॉपिंग की सजा, पत्नि का सिर मुंडवा दिया

Monday, July 3, 2017

भोपाल। अब मुस्लिम समाज में भी तालिबानी सजाओं का दौर शुरू हो गया है। यहां एक पति ने अपनी पत्नि का सिर इसलिए मुंडवा दिया क्योंकि वो उसके दोस्तों के साथ शॉपिंग करने चली गई थी। पत्नि का दावा है कि उसके नाम दर्ज प्रॉपर्टी को वो तीसरी पत्नि के नाम दर्ज कराना चाहता है। इसलिए यह सारा विवाद हो रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। आरोपी प्रॉपर्टी डीलर भी है। 

ये सनसनीखेज घटना ओल्ड भोपाल के अशोका गार्डन थाना इलाके की है। पुलिस ने अशोका गार्डन इलाके के मयूर बिहार कॉलोनी में रहने वाली अंजुम की शिकायत पर मोहम्मद ताहिर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अंजुम का आरोप है कि पति ताहिर दूसरी पत्नी के साथ मिलकर उसकी प्रॉपर्टी को हथियाना चाहता है। इतना ही नहीं आरोपी पति उसके चरित्र पर भी शक करता है।

आरोप है कि अप्रैल में मारपीट के चलते अंजुम अपने भाई मुश्ताक के घर चली गई थी। इसके बाद ताहिर 29 अप्रैल को बहला-फुसलाकर पत्नी को मयूर बिहार कॉलोनी स्थित घर लेकर आया और बंधक बना लिया। इतना ही नहीं जब आरोपी का इससे भी जी नहीं भरा, तो उसने घर में ही दौलत नाम के नाई को बुलाकर अंजुम का सिर मुंडवा दिया। अंजुम का कहना है कि ताहिर उसके चरित्र पर भी शक करता है। 

अंजुम के तीन बेटे हैं। एक महीने घर में बंधक रहने के बाद बच्चों ने किसी तरह पिता की करतूत अपने मामा को बताई। परिजनों की मदद से अंजुम ने रविवार को अशोका गार्डन थाने में पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। अशोका गार्डन पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी पति ताहिर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरी तरफ अंजुम के परिजनों ने मामले में न्याय मिलने की बात कही है।

अंजुम के भाई मुश्ताक ने बताया कि, वह झांसी के रहने वाले हैं। साल 2002 में अंजुम और ताहिर की शादी हुई थी। उस वक्त ताहिर तलाकशुदा था। अंजुम और ताहिर के 3 बच्चे हैं। इसके बावजूद ताहिर ने तीसरी शादी की और इसके बाद से वह लगातार अंजुम को प्रताड़ित कर रहा था। ताहिर और उसकी तीसरी पत्नी अंजुम के नाम की प्रॉपर्टी को हथियाना चाहते हैं।

आरोपी ताहिर पेशे से प्रॉपर्टी डीलर है। ताहिर की तीसरी पत्नी से दो बेटियां हैं। आरोप है कि ताहिर अशोका गार्डन स्थित बेशकीमती मकान को अपनी तीसरी पत्नी के नाम कराना चाहता है। इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा भी होता है।

ताहिर 29 मार्च को उमरा पर गया था, इसके बाद वो 11 अप्रैल को भोपाल लौटा था। इसी दौरान अंजुम पति के दोस्त और बच्चों के साथ कार से मार्केट खरीददारी करने गई थी। उमरा से लौटने के बाद मार्केट जाने की बात पता लगने पर ताहिर ने पत्नी से झगड़ा भी किया। अंजुम का कहना है कि मार्केट घूमने वाली बात को लेकर शुरू हुआ झगड़ा बाद में खत्म भी हो गया था लेकिन, ताहिर ने प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए बंधक बनाकर उसका सिर मुंडवा दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week