BALAGHAT में स्वाइन फ्लू, 1 महिला की मौत, 10 संदिग्ध मिले

Monday, July 24, 2017

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। जिले में स्वाईन फ्लू ने दस्तक दे दी है जिसके संक्रमण से कटंगी अनुविभाग के जराहमोहगांव की एक पीड़ित महिला रूखसार बेगम पत्नी अब्दूलगनी उम्र 25 वर्ष की नागपुर के स्योरटेक अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई। प्रभारी जिला स्वस्थ्य अधिकारी डॉ.संजय धबडगांव ने भी इस बात की पुष्टि की है उन्होने ग्राम में शिविर लगाये जाने की जानकारी दी है।

मृतक महिला में एच1 एन1 वायरस की लक्षण दिखाई देने पर उसे नागपुर उपचार के लिये भिजवाया गया था। महिला की मौत के बाद प्रशासन सक्ते में आ गया है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग का अमला जराहमोहगांव पहुचा जहां शिविर में ग्रामीणों की जांच की गई। जिसमें 10 लोगों को संदग्धि पाये जाने पर जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

इसी तरह ग्राम कोहका में एक ही परिवार के 6 लोगों में स्वाईन फ्लू के लक्षण दिखने को मिले है उन्हें भी उपचार के लिये जिला चिकित्सालय भेजा गया है। ये सभी मृतक महिला के रिश्तेदार है, जो महिला के साथ इलाज के समय उसके साथ थे। खण्डचिकित्सा अधिकारी डॉ.पकज दुबे के साथ स्वास्थ्यदल के साथ पहुचाया गया है अनुविभागीय पुलिस मनोहर सिंह बारिया,तहसीलदार आर एस कुसराम, थाना प्रभारी मनोज राजपूत ने गांव पहुचकर स्थिति का जायजा लिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week