अध्यापकों का गणना पत्रक जारी: आंदोलन का असर

Friday, July 7, 2017

भोपाल। विधायकों का घेराव करने के बाद शिक्षा विभाग ने अध्यापकों का गणना पत्रक जारी कर दिया है परंतु तबादला नीति अब भी जारी नहीं की गई है। अध्यापक नेताओं के बीच संवाद शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर अध्यापकों की राय है कि जब तक तबादला नीति जारी नहीं हो जाती, आंदोलन जारी रहना चाहिए। विधायकों को घर में घेरने वाला आंदोलन आजाद अध्यापक संघ की ओर से चलाया जा रहा है। 

तबादला नीति का बेसब्री से इंतजार
गुरुवार को स्कूल की छुट्टी के बाद क्षेत्रीय विधायकों के घर पहुंचे अध्यापक देर रात तक वहीं डटे रहे। उन्होंने विधायकों को ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री से बात भी कराई। अफसरों ने अध्यापकों से शुक्रवार तक की मोहलत मांगी। आजाद अध्यापक संघ ने शुक्रवार से बेमुद्दत आंदोलन की घोषणा कर दी। नतीजा यह निकला कि शुक्रवार शाम तक तबादला नीति तो जारी नहीं हुई, लेकिन गणना पत्रक जारी हो गया। 

मुख्यमंत्री के वादे के बाद भी छठवें वेतनमान का संशोधित गणना पत्रक और संविलियन (तबादला) नीति जारी नहीं हुई थी। इसी को लेकर अध्यापकों ने विधायकों के घर डेरा डालने का ऐलान कर दिया। कई विधायकों के घर अध्यापक देर रात तक बैठे रहे। अध्यापकों की मांग पर करीब दो दर्जन विधायकों ने मुख्यमंत्री से बात की है। उधर, मंत्रालय में दिनभर संविलियन नीति जारी करने की कवायद चलती रही। दोपहर बाद अचानक गणना पत्रक जारी करने के भी निर्देश आ गए। शाम को गणना पत्रक लीक हो गया। 

अफसरों ने की नेताओं से बात 
मुख्यमंत्री कार्यालय के अफसर और कर्मचारी कल्याण प्रकोष्ठ की ओर से अध्यापक नेताओं को फोन किया गया। उनसे विधायकों के घर डेरा डालो अभियान रोकने को कहा गया। साथ ही यह भी कहा कि शुक्रवार शाम 5 बजे तक गणना पत्रक और संविलियन नीति जारी कर देंगे।

बेमुद्दत आंदोलन की चेतावनी 
आजाद अध्यापक संघ के प्रांत अध्यक्ष भरत पटेल ने बताया कि गुरुवार को डेरा डालो अभियान सांकेतिक था। यदि शुक्रवार शाम 5 बजे तक दोनों जारी नहीं होते हैं तो इस अभियान को बेमुद्दत कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, राजधानी में फिर से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

बिजली गुल करके उठ गए अफसर 
स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर दिनभर संविलियन नीति और गणना पत्रक में लगे रहे। नगरीय प्रशासन और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के उन कर्मचारियों को भी देर शाम तक रोकने के निर्देश हो गए थे, जो अब तक गणना पत्रक का काम देखते रहे हैं, लेकिन शाम करीब साढ़े 6 बजे मंत्रालय में सेकंड फ्लोर की बिजली गुल कर दी गई और अफसर बिजली गुल का बहाना बनाकर घर चले गए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week