एथलीट जगतार सिंह डोपिंग मामले में सस्पेंड, AAC 2017 में भारत को झटका

Friday, July 7, 2017

भुवनेश्‍वर। गुरुवार से भुवनेश्वर में शुरू हुई ASIAN ATHLETICS CHAMPIONSHIP में भारतीय अभियान को डोपिंग की वजह से झटका लगा जब डेकाथलीट जगतार सिंह को प्रतिबंधित दवा लेने के लिए पॉजिटिव पाए गए। डेकाथलीट जगतार सिंह प्रतिबंधित पदार्थ के लिए पॉजिटिव पाए गए। पटियाला में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पिछले महीने जगतार के मूत्र का जो 'ए' नमूना लिया था वह मेल्डोनियम के लिए पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया है। वह इस प्रतियोगिता में डेकाथलन स्पर्धा में भारत के दो एथलीटों में से एक थे।

राजस्थान के इस एथलीट का अगर 'बी' नमूना भी पाजीटिव पाया जाता है तो पहले अपराध के लिए अधिकतम चार साल के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है। जगतार यहां चल रही एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारत की 95 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं और उन्हें अभिषेक शेट्टी के साथ टीम में शामिल किया गया है।

कल शुरू हुई 10 स्पर्धाओं की डेकाथलन में सिर्फ शेट्टी ने हिस्सा लिया। नाडा ने चार दिन पहले भारतीय एथलेटिक्स महासंघ को इस बारे में सूचित किया था जिसके बाद जगतार को टीम से बाहर कर दिया गया और वह यहां नहीं पहुंचे। भारतीय टीम के एक अधिकारी ने कहा, 'हमें प्रतियोगिता शुरू होने से तीन-चार दिन पहले जगतार के डोप परीक्षण में विफल होने का पता चला और हमने उसे बाहर कर दिया। वह भारतीय टीम के साथ भुवनेश्वर नहीं आया। जगतार ने फेडरेशन कप में डेकाथलन स्पर्धा 6888 अंक के साथ जीती थी जबकि शेट्टी 6814 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week