यूपी पुलिस भर्ती: पेपर आउट, परीक्षा रद्द

Tuesday, July 25, 2017

लखनऊ। यूपी पुलिस भर्ती के तहत यूपी पुलिस और पीएसी के सब इंस्पेक्टर की आनलाइन परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इससे पहले खबर आई थी कि इस परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। जांच करने पर खबर सही पाई गई। प्रदेश में उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस व पीएसी के 2709 पद के लिए ऑन लाइन परीक्षा चल रही थी। कुछ अभ्यर्थियों ने पिछले दो दिनों के दौरान हुई परीक्षा के प्रश्न पत्र की छाया प्रति संलग्न करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री, डीजीपी को प्रश्न पत्र लीक होने का ट्वीट किया था।

छात्रों का आरोप है कि जब आन लाइन परीक्षा के प्रश्न पत्र किसी भी दशा में अभ्यर्थियों को नहीं दिये जाते हैैं तो परीक्षा का पूरा का पूरा प्रश्न पत्र कैसे वायरल हो गया। अभ्यर्थियों की इस शिकायतों के बाद शासन ने उच्च स्तरीय बैठक हुई और फिलहाल 25 जुलाई (मंगलवार) को निरस्त करने का फैसला लिया गया है। प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि शिकायतों के मददेनजर मंगलवार की परीक्षा निरस्त की गयी है।

इसके बाद पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों को भेजे गये संदेश में कहा गया है कि कुछ गंभीर कारणों से 25 जुलाई को होने वाली परीक्षा निरस्त की गयी है। परीक्षा की नई तिथियों की जानकारी बात में दी जाएगी। ध्यान रहे, यह परीक्षा कराने के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड ने टीसीएस की तकनीकी सेवाएं ले रखी हैैं।

उत्तर प्रदेश में 25 व 26 जुलाई को होने वाली पुलिस की दरोगा भर्ती की परीक्षा का पेपर रविवार को लीक हो गया। आॅनलाइन परीक्षा में 1.20 लाख युवक शामिल होने वाले थे। पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही दरोगा भर्ती परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया।पुलिस भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक होने के चलते ही इस परीक्षा को कैंसिल किया है। जांच के दिये आदेश। पेपर लीक काण्ड गिरोह के सदस्यों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। इस मामले में तत्काल जांच के आदेश दे दिये गये हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं