फिर चला शिवराज का सिक्का, संपतिया उईके राज्यसभा प्रत्याशी

Thursday, July 27, 2017

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि मध्यप्रदेश में भाजपा शिवराज सिंह से शुरू होती और शिवराज सिंह पर ही खत्म होती है। यहां के सारे फैसले शिवराज सिंह चौहान ही लेते हैं। स्व. अनिल माधव दवे की रिक्त सीट से प्रत्याशी के चयन में इस बार काफी संघर्ष था। अमित शाह केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को भेजना चाहते थे तो भाजपा में मौजूद दिग्गज अपने अपने तरीकों से जोर लगा रहे थे। सीएम शिवराज सिंह ने अपनी जेब से संपतिया उईके की पर्ची निकाली। इस बार लग रहा था कि शिवराज का दांव नहीं चलेगा, लेकिन सारे अनुमान गलत साबित हुए। 

भाजपा संसदीय बोर्ड ने राज्यसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। मप्र के संपतिया का नाम है। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात से राज्यसभा में आएंगे। उनके साथ पार्टी में केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को फिर से गुजरात से लाने का फैसला किया गया है। मध्य प्रदेश के उपचुनाव वाली राज्यसभा सीट से पार्टी ने आदिवासी महिला नेता संपतिया उईके को उम्मीदवार बनाया है। गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के चुनाव में भाजपा के दो सांसद स्मृति ईरानी व दिलीप पंड्या रिटायर हो रहे हैं।

गुजरात में कुल 11 राज्यसभा सदस्यों में से तीन स्मृति ईरानी, दिलीपभाई पंड्या और कांग्रेस के अहमद पटेल का कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसी के साथ राज्य में इसी साल के अंत में विधान सभा चुनाव भी होने हैं। 

सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार एवं राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल ने भी राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भर दिया है। वो लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज कराना चाहते हैं और यही वजह है कि उन्होंने शंकर सिंह वाघेला से भी समर्थन मांगा है जो अब कांग्रेस में नहीं हैं। इस बात के आसार कम ही हैं कि वाघेला के साथ के 11 कांग्रेसी विधायक उन्हें समर्थन देंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week