विम्बलडन: सानिया मिर्जा दूसरे दौर में

Thursday, July 6, 2017

लंदन: भारत की सानिया मिर्जा ने विम्बलडन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं जीवन नेदुनचेझियान का सफर पहले दौर में ही थम रूक गया। भारत के पूरव राजा और दिविज शरण की गैर वरीय जोड़ी ने विम्बलडन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग और सानिया मिर्जा ने महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि जीवन नेदुनचेझियान का सफर पहले दौर में ही थम गया. नेदुनचेझियान और उनके अमेरिकी जोड़ीदार जारेड डोनाल्डसन को तीन घंटे और 15 मिनट के मुकाबले में मार्कस विलिस और जय क्लार्क की ब्रिटिश जोड़ी से 7-6 7-5 6-7 0-6 3-6 से हार का मुंह देखना पड़ा.

चैम्पियनिशप में नाटकीय ढंग से प्रवेश करने वाले चेन्नई के इस 28 वर्षीय ने कहा, 'यह काफी करीब था, केवल कुछ अंकों ने अंतर पैदा कर दिया. हमने अच्छा गेम खेला लेकिन हम ब्रेक नहीं कर सके. टाई ब्रेक में उन्होंने हमसे ज्यादा रिटर्न किए जिसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा.' वहीं महिला युगल में सानिया और कर्स्टन फ्लिपकेंस की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शुरुआती मैच में नाओमी ओसाका और शुआई झांग की जोड़ी को आसानी से 6-4 6-3 से मात दी.

राजा-शरण ने कायले एडमंड और जोआओ सौसा की ब्रिटिश-पुर्तगाली जोड़ी को चार सेट में मात दी. उन्होंने तीन घंटे से ज्यादा समय तक चले मुकाबले में 7-6 (7-2) 3-6 6-4 7-6 (8-6) से जीत दर्ज की. राजा-शरण की जोड़ी ने चौथे सेट के टाईब्रेकर में एक सेट प्वाइंट बचाया और फिर प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस तोड़ते हुए सेट और मैच 8-6 से जीत लिया.

एटीपी युगल रैंकिंग में 57वें स्थान पर काबिज राजा-शरण की इस जोड़ी का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है क्योंकि वे इससे पिछले प्रयासों में चैम्पियनशिप के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ सके थे. शरण ने कहा, 'इस जीत से हम बहुत खुश हैं. हम पहले दौर में यहां दो बार हार चुके हैं, जो दोनों ही पांच सेट के रहे थे. यह चौथे सेट में काफी करीबी हो गया था. हम उनकी सर्विस पर काफी मैच प्वाइंट बनाने के करीब थे लेकिन हर बार उन्होंने वापसी की. हमने टाई ब्रेक पर ध्यान लगाए रखा और अंत में जीत दर्ज की. हमें काफी समर्थन मिला. महेश, लिएंडर और रोहन भी हमारा मैच देखने आये थे.' राजा ने कहा, 'पहले दौर का यह काफी कड़ा मुकाबला था. लेकिन अंत में जीत दर्ज करना अच्छा था। उनकी सर्विस काफी अच्छी थी.'

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week