पन्ना में अर्जुन ताल में निकली हनुमानजी की प्राचीन मूर्ति, भक्तों का सैलाब

Saturday, July 29, 2017

गुनौर। पन्ना जिले की जनपद पंचायत गुनौर से महज 10 कदम की दूरी पर बसे ग्राम पंचायत सिली से कुछ ही दूरी पर ककरहटी पन्ना रोड के बगल से स्थित अर्जुन ताल तालाब की पहाड़ी में नागपंचमी के दिन हनुमान जी की मूर्ति मिली है। सारे क्षेत्र में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा लोग मूर्ति को देखने के लिए भारी तादाद में हजारों की संख्या में एकत्रित हो रहे हैं। कुछ लोग चढ़ावा चढ़ा रहे हैं एवं कुछ लोग अपनी मान्यताएं लेकर की ईश्वर की भक्ति में लीन होकर अपनी मन की मुरीद होकर उस प्रतिमा के समीप जा रहे हैं ताकि उनकी मनोकामनाएं पूरी हो सके।

ज्ञात हो कि नाग पंचमी के दिन अर्जुन ताल में हनुमान जी की मूर्ति मिलने के बाद तरह-तरह की बातें लोग कर रहे हैं कुछ लोग कहते हैं की मूर्ति पहाड़ी से मिली है और कुछ लोगों का अलग ही विचार हैं। प्रशासनिक स्तर पर भी खोजबीन शुरू है। सुरक्षा के नाम पर लगा हुआ स्थानीय प्रशासन कड़ी मशक्कत के बाद तैयारियों मुस्तैद है ताकि किसी प्रकार का उन्माद वहां पर पैदा ना हो क्योंकि वहीं पर स्थित मुस्लिम समाज का भी एक आस्था का केंद्र है। इसलिए प्रशासन फूंक-फूंक कदम रख रहा है। 

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीओपी बीएस धुर्वे एवं अनुविभागीय अधिकारी सुरेश कुमार गुप्ता की प्रशासनिक सूझ-बूझ के चलते थाना प्रभारी राकेश तिवारी सहित पुलिस बल तैनात कर दिया गया ताकि अमन और शांति का माहौल कायम रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week