मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पुतले से चिपक गई पूनम, कांग्रेसियों को जलाने नहीं दिया

Sunday, July 16, 2017

ललित मुदगल/शिवपुरी। पेड न्यूज मामले में दोषी पाए गए दतिया विधायक और प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा के काँग्रेस द्वारा आज माधव चौक पर किए गए पुतला दहन के दौरान उस समय बड़ी विचित्र स्थिति निर्मित हो गई जब एक युवा भाजपा नेत्री सैंकड़ों काँग्रेसियों से जूझते हुए मंत्री के पुतले से जाकर चिपक गई और उसे दर्जनों कांग्रेसियों से हाथापाई करते हुए बाहर निकाल लाई। भाजपा की युवा नेत्री पूनम पुरोहित इस कदर भावुक हो चुकी थी उसे काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। दरअसल, पूनम केंसर पीड़ित है और नरोत्तम मिश्रा इलाज में उसका काफी सहयोग कर रहे हैं। 

विदित हो कि दतिया विधायक और प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा को 2008 में विधानसभा चुनावों के दौरान पेड न्यूज के मामले में पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती की याचिका पर दोषी ठहराया गया है। चुनाव आयोग के फैसले पर स्टे की कोशिश भी बेकार हो गई और दिल्ली हाईकोर्ट ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा की अपील खारिज कर दी। इसी के साथ कांग्रेस ने दतिया विधायक को बर्खास्त करने की मांग की। 

मंत्री के विरोध में लगातार आ रहे फैसलों के बाद न तो मंत्री द्वारा अपने मंत्री पद से इस्तीफा दिया गया और न ही विधानसभा अध्यक्ष द्वारा उनकी सदस्यता समाप्त की गई है। इसी से विरोध में उतरी काँग्रेस ने आज प्रदेश स्तरीय आव्हान पर माधव चौक पर नरोत्तम मिश्रा का पुतला फूंकने की योजना बनाई। काँग्रेस के सभी पदाधिकारी अपनी योजना अनुसार मंत्री का पुतला फूंकने चौराहे पर जा पहुंचे, काँग्रेसी पुतला में आग लगाने की तैयारी कर रहे थे इसी बीच भाजपा की युवा नेत्री पूनम पुरोहित मौके पर आ गईं और उन्होंने काँग्रेसियों के हाथ से नरोत्तम मिश्रा का पुतला छीन लिया। पूनम पुरोहित दहाड़ मारकर रो रही थीं और बार बार कह रहीं थीं मैं अपने दादा का पुतला नहीं जलाने दूंगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week