मंदसौर गोलीकांड पर बन रही है फिल्म: सरकार पर लगे दाग धुलेंगे

Wednesday, July 26, 2017

शैलेन्द्र गुप्ता/भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार पर लगे दाग 'मंदसौर गोलीकांड' धोने के लिए अब एक शार्ट फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म के जरिए बताया जाएगा कि वो क्या हालात थे जब पुलिस को फायरिंग करना जरूरी हो गया था। किस तरह अफीम माफिया ने किसानों के प्रदर्शन को उग्र किया और किसानों की आड़ में पुलिस पर हमले किए। इस फिल्म के निर्माता निर्देश मप्र पुलिस विभाग है। यह फिल्म मंदसौर गोलीकांड की जांच कर रहे न्यायिक आयोग को दिखाई जाएगी। 

मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की फायरिंग में 6 किसानों की मौत हुई थी। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने पुलिस फायरिंग से ही इंकार कर दिया था। लेकिन मामले पर हंगामा होने के बाद भूपेंद्र सिंह ने एसपी पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत होने की बात कबूली।

मंदसौर गोलीकांड की जांच न्यायिक आयोग कर रहा है। आयोग ने मामले से जुड़े पुलिस, जिला प्रशासन के कर्मचारियों, अधिकारियों के साथ कई गवाहों के बयान दर्ज किए। किन परिस्थितियों में फायरिंग हुई और घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है, ऐसे कई बिंदुओं पर आयोग जांच कर रहा है।

इसी जांच के बीच पुलिस मुख्यालय अपने दामन पर लगे गोलीकांड के दाग को धोने के लिए शॉर्ट एनिमेशन फिल्म तैयार कर रहा है। इस फिल्म में एनिमेशन के जरिए पुलिस ने किन परिस्थितियों में फायरिंग की गई और आखिरकार फायरिंग की जरूरत क्यो पड़ी। साथ ही घटना वाले दिन हुआ क्या था। ऐसे तमाम बिंदुओं को लेकर शॉर्ट फिल्म तैयार की जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week