मप्र के शिक्षामंत्री को नहीं पता यह नारा किसने दिया: तुम मुझे खून को मैं तुम्हे आजादी दूंगा

Thursday, July 27, 2017

भोपाल। 'तुम मुझे खून को मैं तुम्हे आजादी दूंगा' यह नारा किसने दिया। इस प्रश्न का जवाब प्राइमरी का बच्चा भी दे देगा लेकन मप्र के शिक्षामंत्री विजय शाह को नहीं पता कि यह नारा किसने दिया। मंत्री शाह के अनुसार यह नारा बाल गंगाधर तिलक ने दिया था। अब सोशल मीडिया पर उनके साथ साथ सीएम शिवराज सिंह की भी खिंचाई शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि ऐसे व्यक्ति को शिक्षामंत्री क्यों बनाया जिसे सुभाषचंद्र बोस का विश्व प्रसिद्ध हुआ नारा भी नहीं पता। याद दिला दें कि बालगंगाधर तिलक ने नारा दिया था 'स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा।'

इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कार्यक्रम में शिक्षामंत्री विजय शाह नेताजी सुभाष चंद बोस के जगविख्यात नारे-तुम मुझे खून दो, मैं तुझे आजादी दूंगा को बाल गंगाधर तिलक का बता रहे हैं। यह कार्यक्रम कहां का है और मंत्री जी ने भाषण कहा दिया, इसका तो वीडियो में उल्लेख नहीं है परंतु इस कार्यक्रम में मंत्रीजी अपने भाषण की शुरूआत बेहद शायराना अंदाज में कर रहे हैं। इस वीडियो में वे लोगों से कह रहे हैं कि -सोच को बदलो, सितारे बदल जाएंगे, किश्तियां बदलने से कुछ नहीं होगा, दिशाओं को बदलों, किनारे अपने आप बदल जाएंगे। 

इसके बाद मंत्री जी लोगों से कहते हैं कि जो हमारे माथे पर आप पगड़ी देख रहे हैं, बालगंगाधरजी तिलक पहनते थे न ऐसी पगड़ी। मैंने उन्हें ऐसी पगड़ी पहने देखा था। वे लोगों से पूछते हैं कि वे ऐसे ही पहनते थे न पूना की पगड़ी। इसके बाद वे वीडियो में कह रहे हैं कि वे कहा करते थे कि मैं आप मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा। उनके इस भाषण पर तालियां भी बज रही हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week