पुडुचेरी में किरण बेदी के पोस्टर जारी, एक में हिटलर दूसरे में महाकाली

Friday, July 21, 2017

नई दिल्‍ली। सामान्यत: राज्यपाल और उपराज्यपाल जैसे पदों पर बैठे लोगों के साथ राजनीति नहीं की जाती परंतु दिल्ली के बाद पुडुचेरी में उपराज्यपाल के खिलाफ राजनैतिक लामबंदी हो रही है। कांग्रेस ने यहां किरण बेदी के पोस्टर जारी किए हैं। एक में बेदी को हिटलर बताया गया है जबकि दूसरे में महाकाली। यह जानकारी खुद किरणबेदी ने ही सोशल मीडिया के जरिए शेयर की है। बताया जा रहा है कि किरण बेदी के इन पोस्‍टरों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए हैं। एक पोस्‍टर में किरण बेदी हिटलर जैसी मूंछ और टोपी पहनी नजर आ रही है। वैसे सभी जानते हैं कि उनकी छवि एक कड़क अधिकारी की रही है। वहीं दूसरे पोस्‍टर में उन्‍हें महाकाली के रूप में दिखाया गया है। उधर एक पोस्‍टर में उपराज्‍यपाल के पीछे लोग भागते नजर आ रहे हैं।

किरण बेदी ने खुद इन पोस्‍टरों को अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने लिखा, 'ये दो पोस्‍टर नहीं हैं, बल्कि इनकी पूरी सीरीज है। इस किताब में एक अध्‍याय और जुड़ गया है।' उन्‍होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने उनका विरोध करने के लिए कई पोस्‍टर तैयार किए हैं।

बता दें कि किरण बेदी और पुडुचेरी सरकार के बीच पिछले काफी लंबे समय से संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं। विवाद के कारण पिछले महीने ही पुडुचेरी विधानसभा ने उपराज्यपाल किरण बेदी के काम करने के तरीकों पर अंकुश लगाने के मकसद से एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार को व्यापक अधिकार दिए जाने पर बल दिया गया है। पारित प्रस्ताव में वास्तव में उपराज्यपाल के अधिकारों में कटौती की मांग की गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week