राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को धमकाया: ममता का आरोप

Tuesday, July 4, 2017

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्यपाल ने उन्हें धमकी दी और अपमानित किया। गुस्से में नजर आ रहीं ममता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'उन्होंने मुझे धमकी दी। आज (मंगलवार) मेरा अपमान किया है। वह ऐसा नहीं कर सकते। मैंने उनसे कहा कि वह मुझसे इस तरह बात नहीं कर सकते। मैं चुनकर आई जनप्रतिनिधि हूं, जबिक वह नॉमिनेटेड हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यपाल उनसे एक स्थानीय बीजेपी नेता की तरह बात कर रहे थे।

राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने सीएम ममता बनर्जी को उत्तरी 24 परगना जिले के बादुरिया में हुई हिंसा की जानकारी लेने के लिए बुलाया था। ममता का आरोप है कि राज्यपाल ने राज्य बीजेपी इकाई का समर्थन किया और उन्हें अपमानित किया।

उत्तरी 24 परगना जिले के बादुरिया में सोमवार को एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। एक छात्र ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बावजूद भारी संख्या में लोग पुलिस स्टेशन के बाहर पहुंचे और आरोपी को उन्हें सौंपने की मांग करने लगे। पुलिस द्वारा ऐसा न करने के बाद उन्होंने कई जगहों पर रोड ब्लॉक करना शुरू कर दिया।

इसके तुरंत बाद ही स्वरूपनगर और बसीरहाट जैसे इलाकों में तेजी से तनाव फैल गया. दोनों समूह सड़कों पर आ गए। स्थिति को काबू में करने के लिए आरएएफ को बुलाया गया। प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना के एक दिन बाद भी इलाके में तनाव व्याप्त है। 

सीएन ने हालांकि बताया कि शांति बनाए रखने के लिए सभी उपयुक्त कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कुछ लोग पैसे के लिए इस नफरत को फैला रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, 'एक व्यक्ति (मोदी) विदेश गए जाते हैं और शांति की बात करते हैं। उन्हें लेकिन इसका कोई अंदाजा नहीं है कि उनके अपने देश में क्या चल रहा है।'

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी का बांग्लादेशी घुसपैठियों के प्रति विशेष प्रेम पश्चिम बंगाल के हिंदुओं के अस्तित्व पर संकट बनता जा रहा है।' उन्होंने मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप की मांग करते हुए ट्वीट किया, 'ममता की सरकार पश्चिम बंगाल के हिंदुओं को सुरक्षा नहीं दे पा रही है, केंद्र सरकार को अविलंब इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।'

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week