पाकिस्तान की लड़की ने सुषमा से कहा: मेरी शादी करा दो

Tuesday, July 4, 2017

हैदराबाद/लखनऊ। भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही रिश्तों में तनाव हो लेकिन इन दोनों देशों में रहने वालों के बीच रिश्तों में मिठास घुलने जा रही है लेकिन सरहद की यह बंदिशें इसमें रोड़ा लगा रहीं हैं। खबरों के अनुसार कराची की रहने वाली 25 वर्षीय सादिया की शादी लखनऊ के 28 वर्षीय सैयद के साथ 1 अगस्‍त को होनी है लेकिन उसकी मजबूरी है कि उसे भारत का वीजा नहीं मिल पाया है। भारतीय वीजा लेने में असफल सादिया ने अब विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

लखनऊ में शादी तय होने के बाद माता-पिता, भाई समेत सादिया ने इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग के पास पर्यटन वीजा के लिए आवेदन डाल दिया। सादिया ने बताया, ‘मैं काफी परेशान हुई। उच्‍चायोग ने दो बार मेरे आवेदन को ठुकरा दिया और न ही इसके पीछे किसी तरह का कारण बताया। हम पिछले एक साल से वीजा लेने की कोशिश में जुटे हैं।‘ सादिया का मानना है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव के कारण उनके परिवार को वीजा नहीं मिल पा रहा है।

सादिया ने विदेश मंत्री को ट्वीट कर कहा, ‘इस बेटी की हेल्प करिए, आप मेरी एकमात्र उम्‍मीद हैं।‘ अभी विदेश मंत्री ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। दंपति का यह रिश्ता 2012 में तय हुआ था जब अपने परिवार के साथ सादिया लखनऊ आयीं थीं। शादी तय होने के बाद दोनों परिवारों के बीच फोन पर बातचीत हुई लेकिन उन्‍होंने कभी सोचा नहीं था कि वीजा की वजह से रिश्‍ते में देरी होगी। इस मामले में सैयद ने भी सुषमा स्वराज से मदद मांगी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week