सेल्फी के लिए पहाड़ पर चढ़ गई, क्लिक किया, पैर फिसला, मौत

Sunday, July 2, 2017

अशोकनगर। जान का जोखिम लेकर सेल्फी का सिलसिला सैंकड़ों मौतों के बाद भी थमा नहीं है। देश भर में अब हर रोज कम से कम एक मौत सेल्फी के कारण होने लगी है। यहां भी एक महिला की मौत हो गई। वो सेल्फी के लिए पहाड़ पर चढ़ गई थी। उसने सेल्फी के लिए पोजीशन भी बना ली थी। जहां वो खड़ी थी, उसके पीछे 40 फीट गहरी खाई थी। वो सेल्फी में खाई को भी लेना चाहती थी। जैसे ही उसने सेल्फी के लिए क्लिक किया, उसका बैलेंस बिगड़ा और वो धड़ाम से नीचे जा गिरी। उसके शरीर में कोई हलचल तक नहीं हो रही थी। 

चंदेरी थाने से मिली सूचना के अनुसार अशोकनगर निवासी सुषमा जैन (49) पति विमल कुमार रविवार को अपने परिवार के साथ कटी-घाटी घूमने के लिए गई थी। इस दौरान वे सेल्फी लेने के लिए ऊपर चढ़ गई। वो फोटो क्लिक ही करने वाली थी कि अचानक उसका बैलेंस बिगड़ गया और वो पहाड़ी से 40 फीट नीचे गिर गई। हादसा इतना भयानक था कि महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद तत्काल उनके परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बिहार में सेल्फी पर प्रतिबंध
जेपी सेतु उद्घाटन के बाद पटना व उसके आसपास के लोगों के लिए किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं था। खाली वक्त में लोग यहां अपने परिवार के साथ घूमने पहुंच जाते थे या फिर से इस पुल से पार करते वक्त सेल्फी के लिए रुक जाते थे। उद्घाटन हुए अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है कि इस पुल पर करीब दर्जन भर हादसे हो गए। ऐसा में पाया गया कि ज्यादातर दुर्घटनाएं सेल्फी की वजह से हो रही है। उसके बाद पटना ट्रैफिक पुलिस ने सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अगर सफर के दौरान आप सेल्फी लेते पकड़े जाते हैं तो आपको 600 रुपया जुर्माना देना पड़ेगा। 

वहीं, इसे रोकने के लिए 60 कम्युनिटी पुलिस की तैनाती की गई है। इसके साथ ही ट्रैफिक एसपी पीके दास ने खुद जवानों के साथ पुल पर चेकिंग अभियान चलाया। सिर्फ सेल्फी ही नहीं बिना हेलमेट के बाइक चला रहे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week