भोपाल में लव जिहाद: ईसाई युवक ने खुद को ब्राह्मण बता शादी कर ली

Thursday, July 27, 2017

भोपाल। लवजिहाद के मामलों में अक्सर मुस्लिम समुदाय युवक आरोपी होते हैं परंतु यहां आरोपी ईसाई समुदाय से है। आरोप है कि उसने खुद को ब्राह्मण बताकर एक युवती को अपने प्यार के जाल में फंसाया और शादी कर ली। शादी के बाद युवती को पता चला कि वो तो ईसाई है। पोल खुलते ही युवती पुलिस की शरण में जा पहुंची। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

गौतम नगर पुलिस के अनुसार 23 वर्षीय युवती हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नारियलखेड़ा में रहती है। कुछ महीने पहले उसकी पहचान कॉलोनी में रहने वाले एक युवक से हुई थी। पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने अपना नाम मार्टिन शर्मा बताया था। जल्द ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। शादी करने का निर्णय लेने के बाद उन्होंने जून में आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। पीड़िता ने आरोप लगाए कि शादी के बाद उसे पता चला कि मार्टिन तो ईसाई है।

पीड़िता ने आरोप लगाए कि विरोध करने पर मार्टिन ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह मायके से रुपए लाने की मांग करने लगा। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने मंगलवार को गौतम नगर पुलिस थाने पहुंचकर अपनी आपबीती बताई। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मार्टिन शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी और दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week