ये हैं हरमनप्रीत, आॅस्ट्रेलिया के 7 छक्के छुड़ाए, 171 नाबाद बनाए

Thursday, July 20, 2017

इंडियन वर्ल्डकप के दौरान भारत की बेटियां कमाल कर रहीं हैं। जहां मिताली राज दुनिया की नंबर 1 महिला बल्लेबाज बनने वालीं हैं वहीं आज हरमनप्रीत के बल्ले ने भी बता दिया कि संभावनाएं यहां भी कम नहीं है। हरमनप्रीत ने 115 बॉल में नॉट आउट 171 रन बनाए। इसके लिए उसने 20 चौके और 7 छक्के उड़ाए। और इसी के साथ आॅस्ट्रेलियन लेडी कंगारुओं के छक्के छुड़ा दिए। 

पंजाब की रहने वाली हरमनप्रीत कौर के रोल मॉडल वीरेंद्र सहवाग हैं। आज उनके अंदाज में ही हरमन ने बैटिंग भी की। इस पारी के बाद वह सोशल सोशल साइट पर छा गईं हैंं हरमनप्रीत पंजाब और टीम इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलियाई लीग में बिगबैश की टीम सिडनी थंडर की ओर से भी खेल चुकी हैं। इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेल सकीं।

इस टूर्नामेंट में हरमन की ये पहली सेंचुरी है। इससे पहले उनका बेस्ट 60 रन था, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। नजर डाली जाए तो उनके नाम इसके अलावा कोई अच्छी पारी नहीं आई थी। वर्ल्ड कप-2017 में अब उन्होंने 308 रन बना लिए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 104.05 का रहा है। देखा जाए तो भारत की ओर से उनसे बेहतर वेदा क्रृष्णमुर्ति (115.69) का ही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week