गुजरात कांग्रेस: 6 विधायक शिकार हो गए, बचे 46 बेंगलुरू में छुपा दिए

Saturday, July 29, 2017

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव की तैयारी कर रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। उसके 6 विधायक राज्यसभा चुनाव से ऐन पहले उससे रिश्ता तोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। घबराई कांग्रेस ने बचे 46 विधायकों को समेटा और एक विमान से बेंगलुरू भिजवा दिया। यहां एक रिजार्ट में इन्हे छुपाया गया है। ताकि भाजपाई इनसे संपर्क ना कर करें और रिश्ते टूटने का यह सिलसिला कम से कम राज्यसभा चुनाव तक तो थम जाए। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 6 और विधायकों को बेंगलुरु ले जाया जा रहा है। नाम न उजागर करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, (गुजरात) में मौजूदा हालात को देखते हुए जहां हमारे सदस्यों को लालच देने की कोशिश की जा रही है, हम आज रात अपने 46 विधायकों को बेंगूलरू ले जा रहे हैं। 

प्रदेश के एक अन्य नेता ने घटनाक्रम की पुष्टि की है। आज दिन में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मांग की थी कि धन और ताकत का इस्तेमाल करके कांग्रेस के विधायकों का  शिकार करने के लिए चुनाव आयोग भाजपा के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करे। इस आरोप को भगवा दल ने खारिज किया है।
       
गुजरात में विपक्षी पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए तीन और विधायकों ने आज इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की संख्या छह हो गई। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल को गुजरात से संसद के उच्च सदन के लिए फिर उतारा है। राज्य की 182 सदस्य विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 57 से घटकर 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week