महिला क्रिकेट टीम: हार के बावजूद होगा भव्य सम्मान, हर खिलाड़ी मिलेगे 50 लाख

Monday, July 24, 2017

महिला विश्व कप फाइनल में हारने के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर चैंपियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर तक सभी ने तारीफ की है. मोदी ने ट्विटर पर लिखा ,हमारे क्रिकेटरों ने आज सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने विश्व कप में जबर्दस्त कौशल और संयम का प्रदर्शन किया. हमें टीम पर गर्व है.' इंग्लैंड के हाथों वर्ल्ड कप फाइनल में हारने के बावजूद लोगों का दिल जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिये बीसीसीआई भव्य सम्मान समारोह के आयोजन की तैयारी में है. टीम बुधवार से अलग-अलग जत्थे में भारत पहुंचेगी. हालांकि अभी सम्मान समारोह की तिथि और स्थान तय नहीं है. यह खिलाड़ियों की उपलब्धता देखकर तय किया जायेगा, इस मौके पर सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रूपये का चेक और सहयोगी स्टाफ को 25-25 लाख रूपये के चेक दिये जायेंगे.

खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कराने के भी प्रयास किये जा रहे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि वे फाइनल हार गए लेकिन अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया. बीसीसीआई टीम के लिये एक सम्मान समारोह का आयोजन करेगी. प्रधानमंत्री मोदी से भी उनकी मुलाकात के प्रयास किये जा रहे हैं.

तेंदुलकर ने लिखा , 'आप सभी का दर्द समझ सकता हूं. पूरे टूर्नामेंट में आपने अच्छा खेला पर कई बार जीत किस्मत में नहीं होती. इंग्लैंड को विश्व कप जीतने पर बधाई. ' ' वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, सभी लड़कियों पर गर्व है. आज किस्मत ने साथ नहीं दिया लेकिन भारत में महिला क्रिकेट की किस्मत बदल गई. आप सभी को धन्यवाद. आपके जज्बे को नमन. स्टाइलिश पूर्वबल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा मिताली राज और टीम की हर सदस्य, भले ही आप फाइनल हार गए लेकिन आपने पूरे देश का दिल जीता.

आप सभी पर गर्व है. पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने लिखा , मिताली राज और टीम को सलाम जिन्होंने भारत और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को महिला शक्ति से रुबरु कराया. हमें आप पर गर्वहै. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने लिखा , वुमैन इन ब्लू. आप हमारे चैम्पियन हो और हमें आप पर गर्व है. क्या खूबसूरत और प्रेरणास्पद सफर रहा. ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग ने लिखा ,इस नतीजे के बावजूद आपका प्रदर्शन स्वप्न सरीखा रहा. भविष्य के लिये शुभकामनाएं. पांच बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एम सी मेरीकाम ने लिखा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मेरा सलाम. शानदार प्रदर्शन. 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week