यशोधरा की सिंध का बलात् उद्घाटन, नपाध्यक्ष समेत 50 सिंधिया समर्थकों पर FIR

Thursday, July 6, 2017

भोपाल। जलसंकट शिवपुरी की पहचान बन चुका है और सिंध परियोजना इस शहर का सबसे बड़ा सपना है। भाजपा विधायक यशोधरा राजे सिंधिया इस परियोजना का पूरा करने के लिए हाड़तोड़ मेहनत कर रहीं हैं। मड़ीखेड़ा में इंंटेकबेल स्थापित हो चुका है। 6 जुलाई को इसका उद्घाटन होना था परंतु नगरपालिका शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा समेत करीब 50 सिंधिया समर्थक कांग्रेसी 5 जुलाई को मौके पर पहुंचे और परियोजना का काम कर रही कंपनी के अधिकारियों को धमकाते हुए इंंटेकबेल का बलात् उद्घाटन कर आए। अब सिंध परियोजना की ठेकेदार कंपनी ने सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। 

क्या है मामला
मप्र के शिवपुरी शहर की पहचान नेशनल पार्क के कारण कम पेयजल संकट के कारण ज्यादा है। सिंध परियोजना इस शहर का ऐसा सपना है जो दशकों से पूरा नहीं हुआ। शिवपुरी की तुनकमिजाज और जिद्दी महिला विधायक एवं मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की इस परियोजना को पूरा करने के लिए रिकॉर्ड तोड़ परिश्रम कर रहीं हैं। दस्तावेज सबूत हैं और तारीख गवाह, जितना श्रम यशोधरा राजे सिंधिया ने सिंध परियोजना के लिए किया है, अपने मंत्रालय के लिए भी नहीं किया होगा। इसका नतीजा भी सामने आ रहा है। अब तक सिर्फ कागजों में बजट बढ़ाने वाली सिंध परियोजना अब जमीन पर दिखाई देने लगी है। 

वनविभाग का झगड़ा खत्म हो गया है। बजट की समस्या नहीं रही। ठेकेदार कंपनी दोशियान की चालबाजियां भी अब नहीं चल पा रहीं हैं और मड़ीखेड़ा में इंटेकबेल तैयार हो गया है। शिवपुरी के 2 लाख से ज्यादा नागरिकों के लिए यह सबसे खुशी की खबर है। शिवपुरी वासियों के लिए मोदी की इसराइल यात्रा से ज्यादा महत्वपूर्ण खबर यह है कि सिंध परियोजना का काम कहां तक पहुंचा। 

लोगों के उत्साह को देखते हुए तय किया गया कि इंटकबेल का उद्घाटन किया जाएगा। तारीख 6 जुलाई 2017 तय की गई। स्वभाविक है, यशोधरा राजे सिंधिया के हाथों ही यह होना था परंतु ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुश करने के लिए नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह समेत करीब 50 सिंधिया समर्थकों ने इसमें भी विध्न डालने ठान ली और 5 जुलाई को अचानक मड़ीखेड़ा जा पहुंचे। यहां मुन्नालाल ने काम कर रही कंपनी के अधिकारियों के साथ गाली गलौच की, उन्हे धमकी दी और इंटकबेल का बलात् उद्घाटन कर डाला। 

बदले में दोशियान कंपनी के मैनेजर महेश मिश्रा ने भी सतनवाड़ा पुलिस थाने में जाकर सभी के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने शिवपुरी नपा अध्यक्ष मुन्नालाल और नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा सहित 50 अन्य कांग्रेसियों पर आईपीसी की धारा 147, 341, 294, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week