घर बैठे वजन घटाएं मात्र 50 रुपए में, 7 दिन में असर देखें

Monday, July 31, 2017

यदि आप टीवी विज्ञापनों में दिखाई जाने वाली चमत्कारी दवाओं के जाल में पूरी तरह से फंस चुके हैं। आपने दोस्तों और दूसरे माध्यमों से पता चली वजन कम करने वाली सभी दवाएं खा लीं हैं, फिर भी आपका वजन कम नहीं हुआ तो तो अब यह टिप सिर्फ आपके लिए ही है। मात्र 50 रुपए और 7 दिन में आपका वजन कम होना शुरू हो जाएगा। इसके बाद यह जिंदगी में कभी आपको मोटा, बेडोल और वजनदार होने ही नहीं देगा। 

आपका इलाज आपके रसोईघर में मौजूद है। आपको बस हमारी बताई हुई शुद्ध सामग्री जुटाना है। बिना मिलावट वाली। क्‍या आप जानते हैं कि हल्दी आपका वजन घटाने में भी मददगार है। इसमें मौजूद एंटीइंफ्लामेट्री और करक्यूमिन आपका वजन बढ़ने से रोकता है। करक्युमिन आपके शरीर में जमा फैट को तोड़कर इन्हें दोबारा शरीर में जमने नहीं देता। ज्यादातर दवाएं करक्युमिन का डोज बनाने की ही कोशिश करतीं हैं। तो चलिए जानते हैं हल्दी से कैसे घटाएं अपना वजन: 

हल्दी और दालचीनी की चाय
हल्दी के गुण दालचीनी के साथ मिलकर आपके लिए और अधिक फायदेमंद हो जाते हैं. इसे बनाने के लिए एक कप पानी में आधा चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाकर इसे तब तक उबालें, जब तक पानी आधा न हो जाए. फिर इसे थोड़ा ठंडा करके इसमें एक चम्मच हल्दी का पेस्ट और आधा चम्मच पुदीने का पेस्ट मिलाकर पिएं. यह आपके वजन को कम करने में मदद करता है.

हल्दी दूध
हल्दी और दूध दोनों ही आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है. वजन कम करने के लिए एक गिलास फैट फ्री दूध को 5 से 7 मिनट तक उबालें. फिर इसे एक गिलास में निकालकर एक चम्मच हल्दी मिलाएं और हल्का गुनगुना होने पर पी लें. यह वजन कम करने में आपकी मदद करेगा.

अदरक और हल्दी की चाय
इसे बनाने के लिए डेढ़ कप पानी में एक चम्मच हल्दी और आधा चम्मच अदरक का पेस्ट डालकर उबालें और एक उबाल आते ही इसे आंच से उतारकर छान लें और गुनगुना होने पर पिएं. यह आपके कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है.

हल्दी और गोटूकोला का जूस
गोटूकोला एक आयुर्वेदिक औषधि है, जो हल्दी के साथ मिलकर आपका वजन कम करने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच गोटूकोला का पेस्ट एक कप पानी में मिलाकर आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. फिर इसे छानकर पिएं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week