आज भी आॅनड्यूटी है 4 साल पहले मर गए शिक्षक का भूत, तबादला भी हो गया

Thursday, July 27, 2017

भोपाल। मप्र के शिक्षा विभाग में जो कारनामा ना हो वही कम है। यहां लापरवाही, मक्कारी और राजनीति के रिकॉर्ड बनाए जाते हैं। आप जानकर चौंक जाएंगे कि मंदसौर में 4 साल पहले हार्टअटैक से मर गए एक शिक्षक फकीरचंद गुर्जर को विभाग आज भी आॅनड्यूटी दर्ज किए हुए है। इतना ही नहीं उसका तबादला भी कर दिया गया। सवाल सिर्फ इतना सा है कि इन 4 सालों में फकीरचंद गुर्जर का वेतन किसे दे दिया। 

जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा मंदसौर जिले के एक मृत शिक्षक का तबादला आदेश जारी कर देने का बड़ा मामला सामने आया है। ग्राम बही निवासी शिक्षक फकीरचंद गुर्जर की हार्ट अटैक के कारण 4 साल पहले ही मृत्यु हो चुकी है लेकिन विभाग ने अभी तक उनके मृत्यु के रिकॉर्ड को अपने दस्तावेजों में दुरुस्त नहीं किया है। लिहाजा शिक्षा विभाग भोपाल के अधिकारियों ने हाल ही में उनका तबादला शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय पिपलिया मंडी से मल्हारगढ़ कर दिया।

विभाग के ऑनलाइन पोर्टल पर जारी किए गए इस तबादला आदेश के बाद शिक्षक के परिजन और ग्रामीण हैरत में हैं। वहीं इस मामले में परिजनों और ग्राम वासियों ने मामले की जांच की मांग भी उठाई है। उधर चार साल पहले मृत हुए शिक्षक के तबादले के इस मामले के खुलासे के बाद जिला शिक्षा विभाग के ऑफिस में भी हड़कंप मच गया है। अधिकारियों ने ताबड़तोड़ अपने रिकॉर्ड दुरुस्त करते हुए मृत शिक्षक फकीरचंद गुर्जर का नाम रिकॉर्ड और तबादला सूची से तत्काल हटा दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week