44 साल की हुई अमिताभ और जया की LOVE STORY

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन अपने ज़माने से ही सबसे पॉपुलर कपल में से एक थे। इन दोनों की लव स्टोरी शुरू भी नहीं हुई थी और लोगों ने इन्हें एक साथ देखना पसंद करना शुरू कर दिया था। आज महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों की इस फिल्म को पूरे 44 साल हो गए हैं। ये फिल्म तब आई जब दोनों के बीच प्यार के फूल खिले भी नहीं थे। शादी से पहले दोनों ने कई फिल्मों में साथ किया था। इन्हीं में एक है फिल्म अभिमान। लोग दोनों को साथ में देखना पसंद करते थे और आज भी लोग दोनों को साथ में परदे पर आने का इंतजार करते हैं। कहते हैं अभिमान ही वो फिल्म है जिससे इन दोनों की लव स्टोरी शुरू हई। महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म अभिमान रिलीस हुए 44 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन अभिनेता को अब तक इस बात की जानकारी नहीं है कि इसका अधिकार किसके पास है।

ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित फिल्म अभिमान में जया बच्चन ने अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाया था। अभिमान फिल्म का एक एक गाना काफी पॉपुलर हुआ था चाहे वो तेरी बिंदिया रे, अब तो है तुमसे हो। फिल्म के गाने आज भी सुनने में मजा ही आ जाता है। फिल्म में गायक अमिताभ अपनी पत्नी (जया) को भी गाना गाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और जब पत्नी उनसे ज्यादा सफल हो जाती है तो दोनों के बीच ईर्ष्या बढ़ जाती है।

अभिमान के लिए जया बच्चन को फिल्मफेयर बेस्ट ऐक्ट्रेस का पुरस्कार मिला था। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'हमारी फिल्म के 44 वर्ष पूरे, जिसने मुझे और जया को एक साथ हमारे करियर के यादगार रचनात्मक पल दिए। ऋषि दा, एस.डी बर्मन का संगीत, मास्टर और लेखन में सभी प्रतिभाशाली प्रतिभाओं का समर्थन उत्कृष्ट था।' फिल्म से लोकप्रिय गीत तेरी बिंदिया रे, नदिया किनारे, पिया बिना पिया बिना और तेरे मेरे मिलन की ये रैना जैसे गीत लोकप्रिय रहे।

अमिताभ का कहना है कि फिल्म के गीत अब भी यादगार हैं और कई लोगों का सपना हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'अभिमान को 44 वर्ष पूरे! इससे और संगीत से जुड़ी यादें, हमेशा बेहतरीन रहेंगी।' फिल्मकार करण जौहर ने अमिताभ को लिखा कि अभिमान उनकी पसंदीदा फिल्मों में से है। करण ने लिखा, 'अमिताभ अंकल की फिल्म मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है मैं जब भी इसे देखता हूं, रोता हूं। यादगार संगीत और प्रस्तुति।' 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !