3 पत्नियों वाले भाजपा विधायक ने दलितों की जमीन हड़पी, मामला दर्ज

Monday, July 17, 2017

राजगढ़। हिंदू विवाह अधिनियम को तोड़ने हुए 3 पत्नियां रखने वाले भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के खिलाफ दलितों की पट्टे की जमीन हड़पने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट ने विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए एसपी को आदेशित किया है कि विधायक को गिरफ्तार करके नियत तिथि पर कोर्ट में पेश करें। पत्रकार मनीष सोनी की रिपोर्ट के अनुसार राजगढ़ विशेष न्यायायल ने एससी/एसटी एक्ट के तहत भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी, सहित उनकी तीन पत्नियों सरदार बाई, धापूबाई, जोत्सना बाई एवं एक अन्य व्यक्ति श्रीनाथ  पिता बद्रीलाल टांक पर धारा (3)(1)(4) के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार वारंट जारी कर दिया है। वही न्यायालय ने 21 अगस्त को विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश जारी किए है। 

क्या है मामला 
राजगढ़ के जीरापुर तहसील में ग्राम बटावदा दलित समाज के लोगो की शासकीय पट्टे की जमीन बहलाफुसला कर बगैर कलेक्टर की अनुमति के विधायक हजारी लाल दांगी ने स्वयं व अपनी 3 पत्नियों के नाम व एक अन्य व्यक्ति के नाम रजिस्ट्री करवा ली। जिसको लेकर दलित समाज के पीड़ितों ने 17 जनवरी को विशेष न्यायालय में प्रकरण प्रस्तुत किया था। अनुसूचित जाति के लोगो की शासकीय पट्टे की जमीन वगैर कलेक्टर की अनुमति के क्रय करने धारा (3)(1)(4) तहत क्रय करने पर 5 साल की सजा के प्रावधान है।

वहीं चुनाव घोषणापत्र में भी विधायक ने तीन पत्नियों की जानकारी दी है या नहीं यह जांच का विषय है। हिंदू विवाह अधिनियम के तहत एक ही पत्नी रखने का अधिकार है। अगर यह जानकारी छुपाई गई है तो भी विधायक की मुश्किलें बढ़ेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week