नई हाइब्रिड स्विफ्ट लांच, माइलेज 32Kmpl, वजन 1000kg से भी कम

Tuesday, July 18, 2017

Suzuki ने अपने पॉपुलर कार Swift के हाइब्रिड वर्जन को लॉन्च कर दिया है। 2017 स्विफ्ट कार को दो वैरिएंट (SG और SL) में लॉन्च किया गया है। फिलहाल इसे जापान में लॉन्च किया गया है और इसके भारत आने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। सुजुकी ने इसमें 91Hp पॉवर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है, जिसे 5 स्पीड गेयर शिफ्ट गेयरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। इसे नए स्विफ्ट में इस्तेमाल किए गए SHVS माइल्ड हाइब्रिड से साथ कन्फ्यूजन मत किजिएगा। ये पूरी तरह से हाइब्रिड कार है, जिसे पेट्रोल से EV मोड में स्विच किया जा सकेगा।

नई हाइब्रिड में दो ड्राइवर मोड्स होंगे जो ड्राइवर को EV और पेट्रोल मोड में कंफर्ट देने के लिए लगाए गए हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक नई स्विफ्ट 32Kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। इसका वजन मौजूदा स्विफ्ट से हल्का है। नई हाइब्रिड स्विफ्ट का वजन 1000 किलोग्राम से भी कम है।

नई स्विफ्ट हाइब्रिड में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ 10Kw मोटर जेनेरेटर यूनिट (MGU) और 5-स्पीड ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) गेयरबॉक्स दिया गया है। ये इंजन 91Hp की मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करता है। इस कार में सबसे खास बात यह है कि जब ये कार ट्रैफिक में चल रही होती है या धीरे चल रही हो तो इस कार का हाइब्रिड सिस्टम अपने आप कम्बशन इंजन को बंद कर देता है और EV ड्राइविंग शुरू कर देता है। सड़क पर चल रहे लोगों पर नजर रखने के लिए इसमें कैमरा और लेजर सेंसर लगे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week