मप्र प्याज घोटाला: 2.50 वाले व्यापारी को भगाकर, 20 पैसे में नीलाम कर दी

Monday, July 31, 2017

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। मप्र प्याज घोटाले की परतें खुलती जा रहीं हैं। कुछ दिनों पहले यहां नाम मात्र की सड़ी प्याज को नष्ट करने के बहाने सैंकड़ों क्विंटल प्याज ठिकाने लगा दी गई थी। अब एक नया मामला सामने आया है। 2.50 रुपए प्रतिकिलो की दर पर 3149 क्विंटल प्याज खरीदने आए एक व्यापारी को अधिकारियों ने भगा दिया और फिर इसी प्याज को 20 पैसे प्रतिकिलो की दर से नीलाम कर दिया गया। ज​बकि आपूर्ति निगम के निर्देश हैं कि किसी भी कीमत पर प्याज 2 रुपए से कम पर ना बेची जाए। 

मामला तहसील मुख्यालय वारासिवनी के समीप मेंहदीवाडा में स्थित कटरे राईस मिल के निर्माणधीन गोदाम में भण्डारित की गई प्याज से जुडा हुआ है। इस गोदाम में 1 माह के अंतराल में 3149 क्विंटल प्याज भण्डारित की गई थी। भण्डारित प्याज को वारासिवनी के प्रमुख सब्जी व्यापारी जगदीश सेवलानी ने भण्डारित प्याज का अवलोकन कर उसे 2 रूपये से 2.50 की दर पर खरीदने का आफर दिया था लेकिन नागरिक आपूर्ति निगम एवं खादय विभाग के अधिकारियों ने उसे प्याज नहीं बेची। बाद में यही प्याज 20 पैसे प्रतिकिलो की दर से भोजेश्वर पटेल खापा निवासी को बेच दी गई। 

अधिकारियों ने दलील दी है कि प्याज सड़ रही थी इसलिए 20 पैसे प्रतिकिलो की दर से बेच दी जबकि गोदाम में सड़ी हुई प्याज अभी भी रखी हुई है। जिस प्याज को व्यापारी ले गया वो अच्छी क्वालिटी की थी। बता दें कि इन दिनों बाजार में प्याज 10 रुपए प्रतिकिलो की दर से बिक रही है और अगस्त में इसके 15 रुपए प्रतिकलो तक भाव जाने की संभावना है।
लोकल व्यापारियों को बिना लिखा पढ़ी के बेच दी। इस वीडियो में है इकबालिया बयान: 
https://youtu.be/o6pb02gUiU8

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week