कांग्रेस की महिला विधायक फरार, कांग्रेस के 131 वोट खतरे में

Friday, July 14, 2017

भोपाल। राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस के पास वैसे भी मध्यप्रदेश में वोट कम हैं। उस पर से एक नया संकट यह कि करैरा विधायक शकुंतला खटीक फरार हैं। उनके वोट का मूल्य 131 है। यदि वो वोट नहीं डाल पातीं तो कांग्रेस के खाते से 131 वोट कम हो जाएंगे। इसी बात को लेकर कांग्रेस परेशान है। खटीक के खिलाफ भड़काने वाला भाषण देने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। इसके बाद से ही वो फरार चल रही हैं। अब तक कोई सुराग नही लगने से राष्ट्रपति चुनावों में उनके द्वारा वोटिंग करने पर संशय बरकरार है। ऐसे में वैसे ही एक-एक वोट को तरस रही कांग्रेस पार्टी के लिए यह किसी झटके से कम नहीं है।

जानकारी के अनुसार यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार को मध्यप्रदेश में बड़ा झटका लग सकता है. वजह है कांग्रेस की एक महिला विधायक के वोटिंग करने पर संशय. दरअसल, करैरा से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक का पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिला है. गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद से खटीक फरार चल रही हैं. भोपाल में पीसीसी मुख्यालय में गुरुवार को मीरा कुमार की मौजदूगी में कांग्रेस विधायक दल की हुई बैठक में भी शकुंतला शामिल नहीं हुईं. 17 जुलाई को ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है.

बता दें कि पिछले महीने जून में किसानों के हिंसक आंदोलन के दौरान खटीक ने भड़काऊ बयान दिया था. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने पुलिस थाने को आग लगा दो का बयान दिया था. जिसे लेकर पुलिस ने खटीक पर एफआईआर दर्ज की थी. ऐसे में फरार चल रहीं कांग्रेस की महिला विधायक शकुन्तला खटीक के राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन दिन बाद होने वाले मतदान में भाग लेने पर संशय बरकरार है. वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस के कुल 55 विधायक हैं. हाल ही में चित्रकूट से विधायक प्रेम सिंह का निधन हो गया था.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week