नगर निगम भोपाल में 1 कर्मचारी सस्पेंड, 2 की सेवाएं समाप्त

Friday, July 14, 2017

भोपाल। निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज ने निगम की केन्द्रीय कर्मशाला का औचक निरीक्षण किया और निर्देशों के बाद भी वाहन के पार्ट क्रय करने हेतु बनाई गई नस्तियों की ई-फाईलिंग न करने, अनियमितता एवं वित्तीय नियमों का पालन नहीं किए जाने पर दो कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी है और हैड मैकेनिक को निलंबित कर दिया है। निगम आयुक्त ने परिवहन अधिकारी श्री राजेन्द्र परमार को हटाकर उपायुक्त श्री राहुल सिंह को परिवहन अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी है। निगम आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान केन्द्रीय कर्मशाला में अनुपस्थित पाए गए 40 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने, परिवहन अधिकारी श्री राजेन्द्र परमार को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है साथ ही पार्ट खरीदी से संबंधित 01 लाख से कम की फाईलों को जप्त कर लिया है तथा जप्त की गई नस्तियों की जांच करने के निर्देश अपर आयुक्त श्री प्रदीप जैन को दिए है। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री हरीश गुप्ता सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।  

निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज ने शुक्रवार को दोपहर लगभग 02.15 बजे केन्द्रीय कर्मशाला का औचक निरीक्षण किया। निगम आयुक्त ने वाहन के पार्ट खरीदी की नस्तियों की ई-फाईलिंग न करने तथा वित्तीय नियमों का पालन नहीं किए जाने पर केन्द्रीय कर्मशाला के हैड मैकेनिक श्री शमीम अहमद खान को निलंबित कर दिया है जबकि लिपिक श्री शशि नारायण मीणा और कम्प्यूटर ऑपरेटर मो. सोहेल को सेवा से पृथक करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त श्रीमती भारद्वाज ने निरीक्षण के दौरान वाहन के पार्ट खरीदी की नस्ती ई-फाईलिंग न करने, वित्तीय नियमों का पालन न किया जाकर अनियमितता करने, वाहनों से बदले गए पुराने पार्टस का कोई अभिलेख नहीं मिलने को गंभीरता से लिया है। उन्होंने केन्द्रीय कर्मशाला वाहन पार्ट खरीदी की 01 लाख रुपये से कम राशि की फाईलों को जप्त कराया और जप्त की गई उक्त फाईलों की जांच करने के निर्देश अपर आयुक्त श्री प्रदीप जैन को दिए है। निगम आयुक्त श्रीमती भारद्वाज ने परिवहन अधिकारी श्री राजेन्द्र परमार की विभागीय जांच कराने हेतु कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए है।

कॉल सेंटर पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्यवाही
भोपाल। निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज ने वर्षा ऋतु के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों की आई.एस.बी.टी. स्थित सभागृह में आयोजित बैठक में निर्देशित किया है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी वर्षा ऋतु के दौरान अपने संसाधनों के साथ तत्पर रहे। उन्होंने कॉल सेंटर पर प्राप्त होने वाली नागरिकों की शिकायतों एवं समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्यवाही करने और की गई कार्यवाही से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिए है तथा समस्याओं के निराकरण में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की भी चेतावनी दी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week