डोनाल्ड ट्रंप की WIFE के लिए खास GIFT ले गए थे मोदी

Tuesday, June 27, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात का हर कदम खास खबर बन गया है। मोदी की ट्रंप से यह पहली मुलाकात थी। इस मौके पर अमेरिका ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया तो मोदी ने भी हर चीज का खास ध्यान रखा। पीएम मोदी ट्रंप की वाइफ मेलानिया ट्रंप के लिए कुछ खास तोहफे भी लेकर गए थे। जिसमें शहद, शॉल और ब्रेसलेट शामिल थे।

पहला तोहफा: मोदी ने मेलानिया को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हाथ से बनी शॉल भेंट की। 
दूसरा तोहफा : कांगड़ा वैली के कारीगरों द्वारा बनाया गया सिल्वर ब्रेसलेट गिफ्ट किया
तीसरा तोहफा: चायपत्ती और शहद भी दिया।
राष्ट्रपति ट्रंप को पंजाब के होशियारपुर की बनी खास एक लकड़ी की पेटी गिफ्ट की।

मोदी को ट्रंप का रिटर्न गिफ्ट
तो वहीं रिटर्न गिफ्ट में ट्रंप ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक डाक टिकट दिया। उन्होंने नरेंद्र मोदी को पूरा व्हाइट हाउस घुमाया और वो जगह भी दिखाई जहां अब्राहम लिंकन सोया करते थे। ट्रंप ने लिंकन के गेटीसबर्ग के भाषण की कॉपी भी दिखाई।

बता दें कि पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की ये पहली मुलाकात है। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में बेहद गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। जैसे ही दोनों नेता बातचीत के लिए बैठे तो ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करना हमारे लिए सम्मान की बात है। 

मोदी से मीटिंग के वक्त मिसेज ट्रंप ने पहना डेढ़ लाख का गाउन
वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को व्हाइट हाउस में मुलाकात के साथ अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की ड्रेस पर भी खूब चर्चा हो रही है। ट्विटर पर अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया की ड्रेस उनकी मुस्कुराहट और खूबसूरती की खूब चर्चा हो रही है। वहीं कुछ लोग उनके गाउन की भी चर्चा कर रहे है। 

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का स्वागत किया था। इस दौरान मेलानिया ने पीले रंग की बेल्टेड फ्लोरल प्रिंट का गाउन पहना था, जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week