स्कूल प्रबंधन ने छात्राओं की UNIFORM उतरवाई, अर्धनग्न घर भेजा

Sunday, June 18, 2017

नई दिल्ली। बिहार के बेगूसराय जिले में एक प्राइवेट स्कूल संचालक ने 2 छात्राओं की यूनिफार्म इसलिए उतरवा ली क्योंकि उनके पिता ने स्कूल से यूनिफार्म तो खरीद ली थी परंतु यूनिफार्म के पैसे जमा नहीं कराए थे। छात्राएं जब स्कूल आईं तो प्रबंधन ने तत्काल अपनी यूनिफार्म वापस मांग ली। छात्राओं से जबरन यूनिफार्म उतरवाई और उन्हे उनके पिता के साथ अर्धनग्न अवस्था में ही घर भेज दिया। शिक्षामंत्री ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। स्कूल संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पीड़ित बच्चों के पिता चुनचुन शाह ने बताया, 'मेरी दोनों बेटियां बेगूसराय के एक निजी स्कूल में पढ़ती हैं, एक नर्सरी में और दूसरी पहली क्लास की छात्रा हैं।' उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वह बेटियों से मिलने स्कूल गए थे, तभी छोटी बेटी ने बताया कि शिक्षिका उससे मिलना चाहती है। चुनचुन शाह ने बताया, 'मैं शिक्षिका से मिला था और उनसे कहा कि जून में यूनिफॉर्म के पैसे दे पाउंगा।' पिता के लौटने के बाद स्कूल प्रशासन ने बच्चियों की यूनिफार्म उतरवा ली। इस घटना के बाद जब चुनचुन शाह स्कूल के डायरेक्टर से इसकी शिकायत की तो उसने बच्चियों को बिना यूनिफार्म अर्द्धनग्न अवस्था में ले जाने को कहा।

बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने इस घटना की निंदा की है और मामले की जांच करने का भरोसा दिया है। इस घटना के बाद बच्चियां सदमे में बताई जा रही हैं। बच्चियों के पिता ने मुफस्सिल थाने में एफआआईआर दर्ज कराई है। बेगूसराय के एसपी रंजीत मिश्रा ने बताया कि लड़कियों के पिता की शिकायत पर शिक्षिका अंजना कुमारी और स्कूल के डायरेक्टर एनके झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को शनिवार को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week