बंद नहीं होगी भोपाल-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल TRAIN

भोपाल। भोपाल-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन बंद नहीं होगी। रेलवे ने यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भोपाल से रीवा के बीच चलने वाली अप-डाउन की भोपाल-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की अवधि बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन 30 सितंबर तक चलेगी। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन क्रमांक 02196 भोपाल-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन और 02195 रीवा-भोपाल सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की अवधि 24 जून से 30 सितंबर तक बढ़ाई गई है। यह स्पेशल ट्रेन दोनों स्टेशनों से प्रत्येक शनिवार चलेगी। ट्रेन की अवधि में विस्तार से भोपाल से रीवा के बीच सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

महंगा होगा रेल टिकट 
एक जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू होने के बाद रेल यात्रियों की जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा. जी हां, एक तारीख से टिकट शुल्क में बढ़ोतरी हो जाएगी। रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि यह सेवा कर सिर्फ एसी और फर्स्ट क्लास में सफर करने पर ही लगता है, उदाहरण के लिए अगर अभी किसी टिकट की कीमत 2000 है तो जीएसटी लागू होने के बाद यात्रियों को इसके लिए 2010 रुपए का भुगतान करना होगा।

नई कर प्रणाली सही तरीके से संचालित हो इसके लिए भारतीय रेलवे ने एक नोडल अधिकारी को नियुक्त किया है। एक जुलाई से सर्विस टैक्स 4.5 फीसदी से बढ़कर 5.0 फीसदी हो जाएगा. रेलवे ने हरेक मंडल में महाप्रबंधक (सीनियर मैनेजर) को जीएसटी के एग्रीमेंट के लिए प्रधान अधिकारी यानी चीफ ऑफिसर नियुक्त किया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !